मेरठ इंटरनेट सेवा ठप किए जाने से ऑनलाइन कारोबार से जुड़े व्यापारी परेशान

पिछले 24 घंटे से अधिक समय से इंटरनेट सेवा ठप किए जाने से आनलाइन कारोबार से जुड़े व्यापारियों के साथ ही घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले जनपद के वाशिंदे भी परेशान हैं।

Update: 2019-12-17 09:32 GMT

मेरठ: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रही हिंसा की आंच से हालांकि अभी मेरठ बचा हुआ है। लेकिन यहां पर पिछले 24 घंटे से अधिक समय से इंटरनेट सेवा ठप किए जाने से आनलाइन कारोबार से जुड़े व्यापारियों के साथ ही घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले जनपद के वाशिंदे भी परेशान हैं।

50 लाख से अधिक का कारोबार प्रभावित

बताया जा रहा है कि इंटरनेट सेवा ठप होने से अब तक करीब 50 लाख से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ है। पिछले 24 घंटे से इंटरनेट बंद होने के कारण ऑनलाइन डिलीवरी पूरी तरह से बंद है। ई-कॉमर्स कंपनियों के सामान की डिलीवरी के लिए लोग परेशान रहे। कंपनियों के गोदाम के बार डिलीवरी दिए जाने वाले समान का ढेर लगा हुआ है। डिलीवरी करने वाले ब्वाय इंटरनेट सुविधा बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हम उन्हीं चैनलों को पैसा देंगे जो हमारी खबर दिखाएंगे: CM गहलोत

लोगों को हो रही परेशानी

दरअसल,रविवार देर रात से जिला प्रशासन ने अलर्ट के बाद हिंसा फैलाने के लिए जिम्मेदार अफवाहों पर रोक लगाने के उददेश्य से इंटरनेट सेवा को प्रतिबंध कर दिया था। सुबह उठकर जो लोग एक-दूसरे को वाट्सएप पर गुड मॉर्निग का संदेश भेजते थे। वह नेट बंद होने से कुछ नहीं कर पाए। दिनभर इंटरनेट और सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले लोगों को भी नेट बंद होने से असुविधा हुई। ऑनलाइन कारोबार पर इसका असर अधिक पड़ा। हालांकि कुछ लोगों ने इंटरनेट बंद होने से राहत की सांस भी ली।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर भारत को झटका: चीन-पाकिस्तान मिलकर करने जा रहे ऐसा

 

कूरियर ब्वॉय भी परेशान

अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम आदि ई-कॉमर्स कंपनियों से सामान मंगवाने वाले लोग और उस सामान को लाने वाले कूरियर ब्वॉय भी इंटरनेट सेवा बंद होने से परेशान रहे। गंगानगर में अमेजन के सामान की सप्लाई देने के लिए भटक रहे कूरियर ब्वाय कपिल ‌ने बताया कि ऑनलाइन ऑर्डर मिलने के बाद उस पते की लोकेशन मोबाइल पर देखकर ही सामान पहुंचाया जाता है, जो लोग पता नहीं जानते, उन्हें इससे राहत मिलती है। नेट बंद होने की वजह से फोन करके संबंधित व्यक्ति की पुष्टि करनी पड़ी और सामान पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं मेरठ में रह रहे लोग अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम आदि ई-कॉमर्स कंपनियों से सामान मंगवाने लोग भी इंटरनेट ठप होने से अपनी पसंद का सामान आनलाइन नही मंगवा सके।़

यह भी पढ़ें: अंतिम संस्कार में 10 की मौत! ऐसे हो गया सब कुछ, लोगों को नहीं हो रहा यकीन

रेलवे रोड निवासी 65 वर्षीय अशोक कुंमार के अनुसार उनका बेटा विदेश में है। घर पर वह अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। वह आमतौर पर आनलाइन ही दवा और खाने-पीने की चीजे मंगवाते हैं। इंटरनेट ठप रहने के कारण उन्हें भरी संर्दी में मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ रहा है। डीएम अनिल ढींगरा का कहना है कि अफवाहें फैलने से रोकने के लिए यह कार्रवाई की गई है। डीएम के अनुसार फिलहाल आज शाम पांच बजे तक मेरठ में इंटरनेट बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें: इस एयरपोर्ट से पहली उड़ान साल 2023-24 में होगी प्रारम्भ

Tags:    

Similar News