राज्यमंत्री सुनील भराला ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, रखीं ये मांगे

बता दें कि राज्यमंत्री सुनील भराला द्वारा 2018 में भी केंद्रीय पर्यटन मंत्री रहे अल्फोंस को भी इन्हीं मांगों को पत्र सौंप कर अपनी बात रखी थी।

Update: 2020-08-31 07:36 GMT
सुनील भराला ने बताया कि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पूरे विषय को ध्यान में रखकर के कहा इस वर्ष पुराना काल के चलते हुए बजट का अभाव मंत्रालय में हुआ है इस कारण से कृष्णा सर्किट बनना तो संभव नहीं है परंतु 2021 में बजट में जोड़ करके कृष्णा सर्किट बनाया जाएगा ।

मेरठ: उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने आज दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से भेंट कर विभिन्न मुद्दों पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मिले भराला, की कई मांगे

इस दौरान राज्यमंत्री सुनील भराला केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को एक पत्र भी सौंपा। जिसमें सुनील भराला ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को मेरठ आने का न्योता देते हुए मेरठ बागपत पुरा महादेव जी मैं भगवान परशुराम जी के भव्य मंदिर के लिए तत्काल कायाकल्प और मरम्मत की बात कही साथ ही उन्होंने मेरठ के हस्तिनापुर लाक्षागृह तथा मेरठ में किला परीक्षित गढ़ परीक्षित राजा का भी जोड़ने की बात की है।

ये भी पढ़ें- किसान की दुर्दशा: फांसी से झूलकर की आत्महत्या, प्रशासनिक वसूली बनी वजह

सुनील भराला ने की कैबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात (फोटो. ट्वीटर)

हिंदू कृष्णा सर्किट टूरिस्ट बनाकर विकसित करने की मांग की है। आपको बता दें कि राज्यमंत्री सुनील भराला द्वारा 2018 में भी केंद्रीय पर्यटन मंत्री रहे अल्फोंस को भी इन्हीं मांगों को पत्र सौंप कर अपनी बात रखी थी। अब यही बात वर्तमान पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से से मुलाकात कर सुनील भराला ने कहा कि महाभारत काल के सभी संग्रह को जोड़ करके हस्तिनापुर में संग्रहालय भी बनाया जाएगा साथ ही भारतीय स्तर पर विभिन्न मांगे रखी हैं।

केंद्रीय मंत्री ने दिया मांगों को पूरा करने का भरोसा

सुनील भराला ने की कैबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात (फोटो. ट्वीटर)

राज्यमंत्री सुनील भराला ने बताया कि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पूरे विषय को ध्यान में रखकर के कहा इस वर्ष कोरोना काल के चलते हुए बजट का अभाव मंत्रालय में हुआ है। इस कारण से कृष्णा सर्किट बनना तो संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें- कोर्ट की अवमानना का मामला-SC थोड़ी देर में प्रशांत भूषण केस में सुनाएगी फैसला

परंतु 2021 में बजट में जोड़ करके कृष्णा सर्किट बनाया जाएगा। महाभारत काल के सभी पुरातन काल को जोड़ करके उसमें टूरिस्ट सर्किट बनाया जाएगा। उन्होंने पूरा पत्र गत वर्ष का भी संज्ञान लिया और उस पर कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

Tags:    

Similar News