Meerut: पार्षदों की पिटाई का मामला भाजपा के लिए बना गले की फांस, चंद्रशेखर बोले 10 को होगी महापंचायत

Meerut News: आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने 10 जनवरी को मेरठ में एक महापंचायत बुलाने की घोषणा की है। पंचायत में इस मुद्दे को उठाया जाएगा।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-31 12:39 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: निगम की बैठक में शनिवार को हुए बवाल और दो पार्षदों को दौड़ाकर पीटने का मामला थमता नहीं दिख रहा है। आज मेरठ पहुंचे भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने 10 जनवरी को मेरठ में एक महापंचायत बुलाने की घोषणा की है। पंचायत में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। वहीं सूत्रों की माने तो कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी भी कभी भी मेरठ आ सकते हैं। गौरतलब है कि कल रात मेरठ पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पिटाई का शिकार हुए पार्षदों से मुलाकात कर दोनो पार्षदों को भरोसा दिया कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी न्याय के लिए उनके साथ है।

ऐसे में जबकि लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। भाजपा के लिए यह मुद्दा गले की फांस बन चुका है। क्योंकि दलित जिनकी संख्या मेरठ की ही बात करें तो मुसलमानों के बाद सबसे अधिक है। अगर इस घटना से नाराज होकर भाजपा से दूर होता है तो फिर भाजपा के लिए मेरठ ही नहीं बल्कि दलित बाहुल्य सीटों पर चुनाव जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा। यही वजह है कि भाजपा अब कहीं न कहीं बैकफुट पर नजर आ रही है। शनिवार को भी प्रेस कान्फ्रेंस बुलाकर उसमें महिला पार्षदों को आगे रखते हुए विपक्षी पार्षदों द्वारा अभद्रता की बात कही गई। वहीं राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि मातृ शक्ति का अपमान वह सहन नहीं करेंगे।

रविवार को मेरठ पहुंचे भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने रालोद नेता पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा आदि पीड़ित पार्षदों से मुलाकात की। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में चंद्रशेखर ने यह कह कर मामले को और हवा दे दी कि यदि एमएलसी और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो सभी संगठन मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि आजाद समाज पार्टी की ओर से 10 जनवरी को एक पंचायत की जा रही है जिसमे इस मुद्दे को उठाया जाएगा।

वहीं पूर्व विधायक योगेश वर्मा भी इस मामले को लेकर दलितों की जनसभा बुलाने की बात कह चुके हैं। आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने भाजपा महिला पार्षदों के द्वारा छेड़छाड़ के आरोप लगाए जाने के मामले पर कहा कि भाजपा हमेशा से ऐसा ही करती आई है, दिनभर उनकी ओर से कुछ नही किया गया और देर शाम में छेड़छाड़ के आरोप लगाए गए। जब भाजपा के मंत्री और एमएलसी मारपीट में घिरते नजर आए तो महिलाओं द्वारा झूठे आरोप लगवाए जा रहे है।

वहीं आज मेरठ नगर निगम मारपीट प्रकरण में विधायक अतुल प्रधान और पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा रविवार को एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से उनके कार्यालय में मिले। इस दौरान उन्होंने एसएसपी से इस मामले में आरोपी एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज और मंत्री सोमेंद्र तोमर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने उन्हें निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बाद में मीडिया से बातचीत में अतुल प्रधान ने कहा कि इस मामले को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट है और अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बता दे कि मामले की शुरुआत शनिवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षद रेखा सिंह के उस कथन से शुरु हुई थी जिसमें उन्होंने गृह कर वसूली के मुद्दे पर कहा कि निगम कर्मचारी सिर्फ हिंदू मोहल्लों में ही जाकर वसूली का दबाव क्यों बनाते हैं? मुस्लिम इलाकों में क्यों नहीं जाते। इसका विरोध कुछ सपा और बसपा पार्षदों ने किया। जिस पर मामला इतना बढ़ा कि भाजपा और विपक्ष के पार्षद आमने सामने आ गए।

Tags:    

Similar News