Meerut News: दलित राजमिस्त्री हत्याकांड को लेकर आजाद समाज पार्टी ने किया प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

Meerut News: दलित राजमिस्त्री हत्याकांड में स्थानीय लोगों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है। इस मामले में आजाद समाज पार्टी चीफ चन्द्रशेखर के कार्यकर्ता ने कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-30 17:27 IST

मेरठ में आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिले में दलित राजमिस्त्री इंद्रशेखर हत्याकांड में स्थानीय लोगों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है। आजाद समाज पार्टी चीफ चन्द्रशेखर के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन करते हुए राजमिस्त्री की हत्यारोपियों को फांसी की सजा हो और पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की गई है। बता दें कि दो दिन पहले आज़ाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने घटना को लेकर एक्स पर उत्तर प्रदेश पुलिस पर निशाना साधा था।

मांगे पूरी न हुई तो होगा आंदोलन

मेरठ के साधारणपुर गांव निवासी इंद्र शेखर जाटव की कुछ दिन पहले हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया था। इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपी समेत पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है। फिर भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के जिलाध्यक्ष पवन गुर्जर के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता आज सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

कई बार पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने उनको समझने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़े रहे। बड़ी मुश्किल से अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को संबोधित उनका ज्ञापन लेकर उन्हें समझा-बुझा कर शांत किया गया। इस बीच कार्यकर्ताओं ने धमकी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह जल्द ही 2 अप्रैल 2018 की तरह पूरे देश में आंदोलन करेंगे।

ज्ञापन में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के जिलाध्यक्ष पवन गुर्जर ने मृतक इंदु के परिवार को सरकार की ओर से 50 लाख, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, मृतक हत्यारों पर कठोर कार्रवाही करते हुए आरोपियों की फांसी की सजा के साथ-साथ परिवार की सुरक्षा की मांग की है। वहीं दूसरी ओर जिलाध्यक्ष पवन गुर्जर ने कंकरखेडा में निवासी ठेली चलाने वाले मजदूर नरेश की पत्नी मोना और दो बेटियों की कासंनपुर रेलवे फाटक पर वंदे भारत ट्रैन की चपेट में आने से हुई मौत मे भी रेलवे विभाग की लापवाही को देखते हुए पीडित परिवार को 20 लाख रूपये की भी मांग की।

Tags:    

Similar News