Meerut News: टीकाकरण के लिए वसूली पर बीजेपी नेता जिलाधिकारी से मिले, सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की उठाई मांग

Meerut News: एनजीओ के नौसीखिए कर्मचारियों द्वारा न तो वैक्सीन की कोल्ड चेन को बरकरार रखा जा रहा है और न ही वैक्सीन लगाने के नियमों का पालन किया जा रहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-23 18:47 IST

सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी से मिले बीजेपी नेता, टीकाकरण के लिए वसूली का है मामला: Photo- Newstrack

Meerut News: बीजेपी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर सीएमओ ने हेपेटाइटिस बी और टायफायड वैक्सीन लगाने वाले एनजीओ का अनुबंध निरस्त तो कर दिया है। लेकिन इससे बीजेपी कार्यकर्ताओं का आक्रोश खत्म नहीं हुआ है। आज फिर बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा से मुलाकात कर मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बीजपी य़ुवा नेता अंकित चौधरी ने कहा कि मेरठ के मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा एक निजी एनजीओ को हेपेटाइटिस बी और टायफायड से बचाव के लिए मेरठ में शिविर लगा कर वैक्सीन लगाने के लिए नौ महीने के समय के लिए अधिकृत किया गया। दोनों वैक्सीन मुफ्त लगाई जाती है। लेकिन, एनजीओ को इसके बदले सेवा शुल्क वसूलने का अधिकार दिया गया।

जिम्मेदार कौन?

एनजीओ के नौसीखिए कर्मचारियों द्वारा न तो वैक्सीन की कोल्ड चेन को बरकरार रखा जा रहा है और न ही वैक्सीन लगाने के नियमों का पालन किया जा रहा है। बीजेपी नेता अंकित चौधरी के अनुसार अब तक एनजीओ के द्वारा कई सौ वैक्सीन ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई जा चुकी है। जिससे एक 12 साल के बालक कुनाल और चंद्रवती उम्र 52 साल ग्राम इलाहाबाद मड्या की तबीयत लगातार बिगड़ी हुई है। बीजेपी नेता ने कहा कि अगर किसी भी ग्रामीण की तबीयत खराब होती है या जान माल की हानि होती है तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

बीजेपी नेता द्वारा जिलाधिकारी को सौंपे अपने मांग पत्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी मेरठ के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। बीजेपी नेता के अनुसार जिलाधिकारी से हमने इस मामले की जांच दो दिन में करा कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। प्रतिनिधि मंडल में निरंजन, उदय सिंह, अमर वीर, विजेंद्र, विपिन, नरेंद्र, जयवीर सिंह, फौजी, सौरभ शर्मा, गौरव गुप्ता, अमन पंडित, तरुण कश्यप, विशु चौधरी आदि शामिल रहे।

उधर, इस मामले में सीएमओ अशोक कटारिया का कहना है कि एक संस्था को कुछ दिन पहले वैक्सीनेशन की परमिशन दी थी, लेकिन पता चला उनके पास प्रापर कोल्डचेन और स्टाफ नहीं है तो उनकी अनुमति को कैंसिल कर दिया गया। 

Tags:    

Similar News