Meerut News: किसान दिवस की बैठक में उठा आवारा पशुओ का मुद्दा, डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

Meerut News: विकास भवन सभागार में हुई इस बैठक में 80 से ज्यादा कृषकों द्वारा भाग लिया गया। सभी ने बारी-बारी अपनी समस्यायें रखीं। प्राप्त शिकायतों में से काफी संख्या में मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-20 15:44 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई किसान दिवस की बैठक में आवारा एवं छूटे पशुओ का मुद्दा काफी गरम रहा। इसके अलावा बैठक में किसी ने ग्रामीण अंचलों में बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था होने का मुद्दा उठाया तो किसी ने मेरठ की खस्ताहाल सडक का तो किसी ने नहरों एवं रजवाहें की सफाई ठीक प्रकार से न होने की बात कही। बैठक में गन्ना सेंटरों से रात्रि में तुलाई के बाट चोरी होने की शिकायत भी की गई। किसानों का कहना था कि इसके कारण गन्ना किसानों को गन्ना तुलाई की कठिनाई का सामना करना पड रहा है।

विकास भवन सभागार में हुई इस बैठक में 80 से ज्यादा कृषकों द्वारा भाग लिया गया। सभी ने बारी-बारी अपनी समस्यायें रखीं। प्राप्त शिकायतों में से काफी संख्या में मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी एवं अन्य कृषकों द्वारा मुख्य रूप से आवारा एवं छूटे पशुओ के बार में अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया। अनुराग चौधरी द्वारा नलकूपों पर लगे मीटर के लोड एवं ओ०टी०एस० के बिलों की प्रकिया के बारे में अपनी समस्यायें रखी गयी।

अनिल पबला द्वारा लाइन मैन द्वारा विद्युत कनेक्शन काटे जाने के बारे में अपनी समस्या उठाई गयी। ग्राम माछरा से आये किसान धर्मपाल द्वारा बताया गया कि लाइनमैन द्वारा 8000 रु० तो ले लिये गये परन्तु अभी तक उनका कनेक्शन नहीं लगा गया है। कृषक जगवीर सिंह द्वारा गढी दबथुवा मार्ग की मरम्मत अथवा पुनः बनवाने हेतु अपनी समस्या रखी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा धनराशि स्वीकृत होने के बारे में जानकारी दी गयी।

ग्राम सिसोला के कृषक द्वारा मेरठ की समस्त सडक खराब होने की समस्या से अवगत कराया गया है। राजकुमार द्वारा नहरों एवं रजवाहें की सफाई ठीक प्रकार से न होने के बारे में अवगत कराते हुये बताया कि टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा सिचाई विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो नहर एवं रजवाहों की सफाई हुई है, कृषक को सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। गजेन्द्र सिंह द्वारा गन्ने सेंटरों से रात्रि में तुलाई के बाट चोरी हो रहे हैं, जिससे गन्ना किसानों को गन्ना तुलाई की कठिनाई का सामना करना पड रहा है।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा जिला गन्ना अधिकारी मेरठ को आवश्यक निर्देश एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया गया। जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैठक में मेरठ विकास प्राधिकारण एवं नगर निगम मेरठ के सम्बन्धित अधिकारियों को उपस्थित होने लिये निर्देश दिये गये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल एवं अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, उप कृषि निदेशक मेरठ नीलेश चौरसिया, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व किसान उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News