Meerut News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में मेरठ के बाजार बंद, निकाला पैदल मार्च

Meerut News: संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा शहर के सभी व्यापारी पूरी तरह बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के साथ है। संगठन के द्वारा जो मदद की आवश्यकता होगी वह की जाएगी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-16 07:45 GMT

Meerut News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर भारत के अंदर भी रोष दिख रहा है। इसी कड़ी में आज मेरठ बंद रहा। बंद का आव्हान संयुक्त व्यापार संघ द्वारा किया गया था। संघ ने व्यापारियों और कारोबारी से बाजार बंद रखने की अपील की थी।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज यानी शुक्रवार सुबह व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठानों और दुकानों को बंद करके सुबह दस बजे मंगल पांडे चौक बुढ़ाना गेट पहुंचे। यहां से व्यापारी और विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने पैदल मार्च निकाला। इस दौरान पैदल मार्च का जगह जगह लोगों ने स्वागत भी किया।


बंद में व्यापारियों के अलावा डॉक्टर भी शामिल हुए, जिन्होंने आज अपने क्लिनिक बंद रखें। इस बीच ओपीडी कार्य भी स्थगित रहा, लेकिन मरीजों की परेशानियों को देखते हुए सभी प्रकार आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा गया। पैदल मार्च कर रहे से व्यापारी और विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने कमिश्नरी होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया और बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा अथवा उन्हें वहां से सुरक्षित निकालने की मांग की। इस दौरान संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता, महामंत्री सरदार दलजीत सिंह, कोषाध्यक्ष पवन मित्तल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, ललित गुप्ता अमूल, अंकुर गोयल, गजेंद्र शर्मा, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, महामंत्री संजय जैन, मंत्री लल्लू मक्कड़, आर्य समाज थापरनगर के प्रधान राजेश सेठी और केंद्रीय आर्य समिति के मंत्री रविंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा शहर के सभी व्यापारी पूरी तरह बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के साथ है। संगठन के द्वारा जो मदद की आवश्यकता होगी वह की जाएगी। वहीं, आईएमए अध्यक्ष डॉ. संदीप जैन ने दावा किया कि शहर के सभी चिकित्सकों का आज के बंद को पूर्ण समर्थन मिला है। सभी ने अपने क्लिनिक बंद रखे हैं।

Tags:    

Similar News