Meerut News: मोहर्रम पर बदला रहेगा शहर की यातायात व्यवस्था, यातायात पुलिस ने जारी की रूट डायवर्जन गाइडलाइन

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मोहर्रम पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था यातायात विभाग ने की है। यह डायवर्जन शनिवार दोपहर रात्रि 2:00 बजे तक जलूस की शुरुआत से लेकर समाप्त होने तक के लिए किया गया है।

Update: 2023-07-28 13:58 GMT

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मोहर्रम पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था यातायात विभाग ने की है। यह डायवर्जन शनिवार दोपहर रात्रि 2:00 बजे तक जलूस की शुरुआत से लेकर समाप्त होने तक के लिए किया गया है। यातायात पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोर्हरम त्यौहार के अवसर पर विभिन्न स्थानों से निकाले जाने वाले जुलूसों को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए मेरठ में मोहर्रम पर रूट डायवर्जन किया गया है।

इन मार्गों में रहेगा डायवर्जन

कल यानी 29 जुलाई को दोपहर 11.00 बजे से रात्रि 02.00 बजे तक दिल्ली रोड़ पर बागपत स्टैण्ड तिराहें से बेगमपुल, जीरोमाईल के बीच समस्त भारी वाहनों को निम्नानुसार डायर्वट किया जायेगा। आवश्यकतानुसार हल्के वाहनों को भी विभिन्न जुलूसों की स्थिति को देखते हुए जुलूस मार्ग को छोड़कर अन्य मार्गो पर डायवर्ट किया जायेगा। दिल्ली व बागपत की ओर से आने वाली रोड़वेज बसें जिनको भैसाली बस अडडे पर आना है, उन्हें परतापुर बाईपास से सरधना फ्लाईओवर से दायें मुड़कर कंकरखेड़ा रेलवे फ्लाईओवर होते हुए जीरोमाईल चौराहें से रजबन पैट्रोलपम्प से लाल क्वाटर मोड़, नैनसी चौराहा, ओघडनाथ मन्दिर, बालाजी मन्दिर मोड़ से वेस्ट एण्ड रोड़ होकर गुरू तेग बहादुर से बायें मुड़कर जली कोठी होते हुए भैसाली रोड़वेज बस स्टैण्ड आ सकती है। वापसी में दिल्ली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली रोड़वेज की बसें इसी मार्ग से वापस जा सकेगी।

मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली रोड़वेज की बसें भी जादूगर चौराहे से दाहिने मुड़कर सैन्ट जोन्स स्कूल के सामने से रजवन पैट्रोल पम्प से लाल क्वार्टर मोड़ नैनसी चौराहा, ओघड़नाथ मन्दिर, बालाजी मन्दिर मोड़ से वेस्ट एण्ड रोड़ होकर गुरू तेग बहादुर से बायें मुड़कर जली कोठी होते हुए भैसाली रोड़वेज बस स्टैण्ड आ सकती है। वापसी में दिल्ली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली रोड़वेज की बसें इसी मार्ग से वापस जा सकेगी।

बिजनौर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हे गाजियाबाद व दिल्ली जाना है ऐसे भारी वाहन कमिश्नर आवास चौराहे, जेल चुंगी, यूनिवर्सिटी, तेजगढ़ी, एल-ब्लॉक से बायें मुड़कर व बिजली बम्बा चौकी से दाहिनें मुड़कर अपने गन्तव्य स्थान को जायेगी। मुजफ्फरनगर से आने वाले भारी वाहन जिन्हे गढ़ मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है ऐसे वाहन जीरोमाईल चौराहे से कमिश्नर आवास चौराहा, जेलचुंगी होकर यूनिवर्सिटी, तेजगढ़ी चौराहे से गढ़, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जा सकेगें।
दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आने वाले समस्त भारी वाहन जिन्हे हापुड रोड़, गढ़ रोड़ व मवाना रोड़ जाना है वह परतापुर बाईपास तिराहें से दैनिक जागरण चौक (शोप्रिक्स मॉल) से बिजली बम्बा बाईपास से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें। पुलिस अधीक्षक यातायात के अनुसार 29 जुलाई को रात्रि 10.00 बजे खुलने वाली नो एन्ट्री रात्रि 02.00 बजे तक प्रभावी रहेगी।

Tags:    

Similar News