Meerut News: कहीं लकी ड्रा से हुई जीत तो कहीं एक वोट बना हार-जीत का कारण

Meerut News: किठौर के वार्ड दस में मतगणना में रालोद प्रत्याशी ताहिर ने बसपा के कादिर को मात्र पांच मतों से हरा दिया। कादिर की मांग पर दूबारा गिनती कराई गई, जिसमें दोनों को 557-557 मत मिले। फिर लकी ड्रा के जरिए निर्णय लिया गया जिसमें ताहिर को विजयी घोषित किया गया।

Update: 2023-05-14 19:49 GMT
UP Nikay Chunav 2023 BJP wins mayor post of all 17 municipal corporations (Photo-Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कई जगहों पर प्रत्याशियों के बीच कांटे का मुकाबला रहा। ऐसे ही एक मुकाबले में तो लकी ड्रा से प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला करना पड़ा। दरअसल, किठौर के वार्ड दस में मतगणना में रालोद प्रत्याशी ताहिर ने बसपा के कादिर को मात्र पांच मतों से हरा दिया। लेकिन, इस नतीजे से कादिर और उनके समर्थक संतुष्ट नहीं थे। कादिर की मांग पर पुनः मतों की गिनती कराई गई, लेकिन चुनाव अधिकारियों के लिए उस समय स्थिति कठिन हो गई जब गिनती में दोंनो ही प्रत्याशियों को 557-557 मत मिले। इस पर दोंनो तरफ से हंगामा होने लगा। इस समस्या के समाधान के लिए चुनाव अधिकारी ने मेरठ मुख्यालय से संपर्क साधा। मुख्यालय से लकी ड्रा के जरिये चुनाव परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए गए। लकी ड्रा के लिए दोंनो ही प्रत्याशी भी सहमत थे। लकी ड्रा कराया गया, जिसमें दोंनो प्रत्याशियों के नाम की पर्ची बनाकर मतगणना स्थल पर मौजूद एक महिला से पर्ची उठाने के लिए कहा गया। महिला द्वारा उठाई गई पर्ची में पुनः रालोद प्रत्याशी ताहिर का नाम निकला, जिसके बाद ताहिर को विजयी घोषित कर दिया गया।

ग्रामीण इलाके में ही सरधना नगर पालिका के वार्ड 23 में तो सभासद पद के लिए हुए चुनाव में मात्र एक वोट से निर्दलीय प्रत्याशी सोनू त्यागी को विजयी घोषित किया गया। इस पर हारे हुए प्रत्याशी अफजाल मलिक ने पुनः मतगणना की मांग की। जिसके बाद पुनः की गई गिनती में भी सोनू त्यागी की अफजाल के मुकाबले एक वोट अधिक मिला। जिसके बाद सोनू त्यागी को विजेता घोषित कर दिया गया। कमोवेश यही स्थिति वार्ड नम्बर 20 में भी रही जहां पर सभासद पद के प्रत्याशी फरमान अंसारी ने तीन वोटो के अंतर से सैमून अंसारी को हरा दिया। सैमून अंसारी इस परिणाम से संतुष्ट नहीं था। सैमून अंसारी की मांग पर हुई रिकाउंटिग में भी फरमान अंसारी की तीन वोट अधिक पाए। इसके बाद फरमान अंसारी को विजेता घोषित कर दिया गया।

Tags:    

Similar News