Up Nikay Chunav 2023: मेरठ में चुनाव नतीजे छात्र नेताओं की किस्मत का भी करेंगे फैसला

Meerut News: कैंपस-कॉलेज की छात्र राजनीति में सक्रिय रहे छात्र नेताओं की साख का फैसला आज शाम तक मतदान पेटियों में सुरक्षित हो जाएगा। बता दें कि मेरठ में मेयर-पार्षद पद पर 12 छात्र नेता भी चुनावी मैदान में हैं।

Update:2023-05-12 01:28 IST
जौनपुर में प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से प्रचार में पिछड़ रही सपा, भाजपा- Photo- Newstrack

Meerut News: कैंपस-कॉलेज की छात्र राजनीति में सक्रिय रहे छात्र नेताओं की साख का फैसला आज शाम तक मतदान पेटियों में सुरक्षित हो जाएगा। बता दें कि मेरठ में मेयर-पार्षद पद पर 12 छात्र नेता भी चुनावी मैदान में हैं। आरक्षण के चलते कुछ छात्र नेताओं ने अपनी पत्नी को चुनाव में उतारा है। चौधरी चरण सिंह विवि कैंपस की राजनीति के धाकड़ खिलाड़ी रहे अतुल प्रधान अपनी पत्नी सीमा प्रधान को सपा के टिकट पर मेयर पद का चुनाव लड़ा रहे हैं।

एबीवीपी की राजनीति से जुड़े रहे उत्तम सैनी वार्ड-44 मोहनपुरी से भाजपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ रहे हैं। एबीवीपी के ही अंशुल गुप्ता वार्ड-58 सूरजकुंड से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। चौधरी चरण सिंह विवि कैंपस में उपाध्यक्ष रहीं मीनल गौतम कैलाशपुरी वार्ड 67 से भाजपा टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। वार्ड 19 से भाजपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ रहे आशुतोष मलिक डीएन कॉलेज में 2018 में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं।

इसी तरह एनएएस कॉलेज एवं कैंपस की राजनीति में सक्रिय रहे पिंकल गुर्जर सपा के टिकट पर वार्ड 45 से चुनाव लड़ रही हैं। प्रशांत कसाना कुंडा वार्ड छह से बसपा टिकट लेकर चुनावी मैदान में हैं। प्रशांत भी छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हैं। मेरठ कॉलेज की छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हेमंत कसाना वार्ड 37 से अपनी पत्नी पायल कसाना को चुनाव लड़ा रहे हैं। पायल बसपा से प्रत्याशी हैं। प्रसन्नजीत वार्ड 44 से निर्दलीय मैदान में हैं। प्रसन्नजीत भी छात्र राजनीति में सक्रिय रहे। मेयर पद पर विवि कैंपस में छात्रसंघ पदाधिकारी रहे केसर अब्बास ने इंडियन मुस्लिम लीग के टिकट पर भाग्य आजमा रहे है।

आईएन कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष रहीं शीबा वार्ड 66 से इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग से पार्षद का चुनाव लड़ रही हैं। विवि कैंपस में छात्र राजनीति में सक्रिय पवनीश यादव वार्ड 63 से सपा पार्षद प्रत्याशी हैं। वार्ड 33 से एनएएस कॉलेज के पूर्व महामंत्री भारत भड़ाना ने अपनी माता बाला को पार्षद पद का चुनाव लड़ा रहे हैं। जाहिर है कि चुनावी हार-जीत चुनाव लड़ और परिजनों को लड़ा रहे छात्र नेताओं की साख भी काफी हद तक तय करेंगे।

Tags:    

Similar News