UP Nikay Chunav 2023: मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, ड्रोन से होगी निगरानी, खलल डालने वालों पर होगी कार्रवाई

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के दौरान खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। संवेदनशील इलाके में संदिग्ध लोगों की ड्रोन से निगरानी की जाएगी। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Update:2023-05-11 01:35 IST
मेरठ में मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, ड्रोन से संदिग्धों की निगरानी: Photo- Newstrack

Meerut News: निकाय चुनाव के दौरान खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। संवेदनशील इलाके में संदिग्ध लोगों की ड्रोन से निगरानी की जाएगी। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी और आपत्तिजनक या भड़काऊ संदेश प्रसारित करने वालों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई करेगी। करीब नौ हजार पुलिसकर्मियों की डयूटी चुनाव के मद्देनजर लगाई गई है।

अपने वाहन से मतदान केंद्र तक जा सकेंगे

मेरठ के डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने मतदान को लेकर जरूरी निर्देश जारी करते हुए कहा कि मतदान के दिन मतदाता अपने वाहनों से मतदान केंद्र तक जा सकते हैं। करीब 200 मीटर दूर अपना वाहन खड़ा करके मतदान करेंगे। मतदान स्थल पर मोबाइल पर पाबंदी रहेगी। घूंघट या बुर्का पहनने वाली महिलाओं की पहचान करने के लिए महिला कर्मी और महिला पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई है। चुनाव के नोडल अधिकारी एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि निकाय चुनाव के लिए पुलिस फोर्स की कोई कमी नहीं है। मुजफ्फरनगर,सहारनपुर के साथ ही जीआरपी आगरा और मुरादाबाद के पुलिसकर्मी भी मेरठ पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि पांच ड्रोन से पूरे जनपद में नजर रखी जाएगी।

एजेंट के लिए अलग से वाहन पास

डीएम ने बताया कि वोटर्स केवल एपिक कार्ड अथवा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी 15 प्रकार के विकल्पों के माध्यम से ही मतदान करेंगे। प्रत्याशियों, उनके एजेंट या उनके कार्यकर्ताओं के लिए 11 मई का अलग से वाहन पास जारी किया जा रहा है। प्रत्याशी के एजेंट भी उसी वार्ड के होने चाहिए, जहां से वह प्रत्याशी है। अगर किसी अपराधी को एजेंट बनाया गया तो प्रत्याशी पर कार्रवाई होगी। चुनाव के लिए बड़ी संख्या में बड़े और छोटे वाहनों को अधिग्रहित किया गया है। छोटे चार पहिया वाहन पुलिस लाइन में जबकि बसें भामाशाह पार्क में खड़ी की गई हैं।

Tags:    

Similar News