Meerut News: मेरठ-लखनऊ के बीच चलेगी वंदेभारत, सांसद की पहल पर इसी वर्ष से होगा संचालन

Meerut News: मेरठ से लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन इसी वर्ष चलेंगी। उन्होंने कहा कि 75 वंदे मातरम ट्रेनों में ही ट्रेन यह भी होगी। अमृत भारत स्टेशन स्कीम के अंतर्गत मेरठ के स्टेशन को क्रांति नगर तथा स्पोर्ट्स सिटी के रूप में डिजाइन किया जाएगा।

Update: 2023-08-21 14:21 GMT
राजेंद्र कुमार अग्रवाल की पहल पर इसी वर्ष से मेरठ-लखनऊ के बीच चलेगी वंदेभारत: Photo-Newstrack

Meerut News: संसद के प्रत्येक सत्र के पश्चात नियमित रूप से की जाने वाली पत्रकार वार्ता के क्रम में आज मेरठ-हापुड़ संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने मेरठ में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मानसून सत्र में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की नकारात्मक भूमिका रही।

अमृत भारत योजना के तहत विकसित हो रहा मेरठ स्टेशन

इस मौके पर सांसद ने मेरठ हापुड़ संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में भी जानकारी दीं। उन्होंने कहा कि मेरठ से लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन इसी वर्ष चलेंगी। उन्होंने कहा कि 75 वंदे मातरम ट्रेनों में ही ट्रेन यह भी होगी। अमृत भारत स्टेशन स्कीम के अंतर्गत मेरठ के स्टेशन को क्रांति नगर तथा स्पोर्ट्स सिटी के रूप में डिजाइन किया जाएगा। इसके अलावा मेरठ स्थित गौपशु निदेशालय मेरठ संसदीय क्षेत्र में ही रहेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 150 एकड़ जमीन बाबूगढ़ में प्रदान कर दी गई है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ज्वेलरी डिजाइनिंग कोर्स शुरू कर दिया गया है।

मेरठ में हवाई अड्डे का परिचालन जल्द

सांसद ने बताया कि मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद, हरिद्वार आदि शहरों में रहने वाले लोगों को हवाई यात्रा के लिए दिल्ली नहीं आना होगा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हवाई अड्डे के लिए जमीन मुहैया कराने के तुरंत बाद विमानन मंत्रालय द्वारा मेरठ से हवाई अड्डे का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। सांसद ने बताया कि हवाई अड्डे का तुरंत प्रचालन शुरू करने के लिए 32.5 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। मेरठ की जीडीपी चार गुना हो इसका भी प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए उद्यमियों और स्टार्टअप्स के साथ मेरठ टीम की बैठक हो रही है।

इसके अलावा कैलाश प्रकाश स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बिछाने की कार्रवाई कराई जा रही है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, पूर्व प्रत्याशी शहर विधानसभा कमल दत्त शर्मा सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News