मेट्रो स्टेशनों के सामने खड़े वाहनों के खिलाफ जल्द चलेगा ​अभियान

राजधानी लखनऊ में मेट्रो स्टेशनों के बाहर खड़े वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस जल्द ही अभियान शुरू करेगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस और लखनऊ मेट्रो मिलकर कार्य योजना तैयार कर रहे हैं।

Update: 2019-04-12 13:47 GMT
Technical Error या लापरवाही, खराब हुई मेट्रो, बीच रूट पर खड़े रहे Passengers

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में मेट्रो स्टेशनों के बाहर खड़े वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस जल्द ही अभियान शुरू करेगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस और लखनऊ मेट्रो मिलकर कार्य योजना तैयार कर रहे हैं।

मेट्रो के मुख्य सुरक्षा आयुक्त डॉ. उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में मेट्रो ट्रेन के चलने से यात्रियों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। इसलिए आए दिन स्टेशनों के बाहर यात्रियों की निजी गाड़ियों के अलावा ऑटो, ई-रिक्शा और रिक्शा वालों का जमावड़ा लगा रहता है।

इसके चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। लखनऊ मेट्रो अवैध गाड़ी पार्किंग के खिलाफ पहले से ही मुहिम चला रहा था लेकिन उसका कोई विशेष प्रभाव लोगों पर नहीं पड़ रहा था।

यह भी देखें:-कश्मीर मुद्दे पर चुनाव का नहीं पड़ेगा कोई असर: मीरवाइज

मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि सहायक पुलिस अ​धीक्षक (ट्रैफिक) पुणेंद्र सिंह के साथ हुई बातचीत में तय हो गया कि अब मेट्रो स्टेशनों के बाहर खड़ी होने वाली गाड़ियों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा। यदि जरूरी हुआ तो क्रेन से उन्हें हटवाया भी जाएगा।

दरअसल, मेट्रो स्टेशनों के बाहर हो रहे ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने कई बार अपने गार्ड भी तैनात किए, लेकिन भीड़ के दबाव को देखते हुए उन्हें पीछे हटना पड़ा। ऐसे में बिना पुलिस बल की मदद मिले स्टेशनों के बाहर सड़क पर ट्रैफिक संभालना आसान नहीं है।

Tags:    

Similar News