Shamli News: प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने की स्कूल चलो अभियान व विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत

Shamli News: प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने अधिकारियों को बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल के दिशा निर्देश दिए और कहा कि स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ानी है और बच्चों को रोगों से भी दूर रखना है।

Update: 2023-04-01 21:17 GMT
(Pic: Newstrack)

Shamli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर आज शामली जनपद में भी स्कूल चलो अभियान व विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की गई। अभियान में शामली पहुंचे जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने अधिकारियों को बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल के दिशा निर्देश दिए और कहा कि स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ानी है और बच्चों को रोगों से भी दूर रखना है।

आज 1 अप्रैल से शुरू हो रहे नए शैक्षिक सत्र को लेकर प्रदेश सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है। इसी क्रम में आज जनपद शामली के दिल्ली रोड स्थित एक वेंकट हॉल में स्कूल चलो अभियान एवं विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की गई। अभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लाइव संबोधन भी हुआ। शामली पहुंचे प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने भी शामली में इसकी हरी झंडी दिखाकर विधिवत शुरुआत की। दिनेश खटीक ने बताया कि आज बेसिक शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि हमारे जो प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चे हैं, उनका स्वास्थ्य कैसे ठीक रहे।

इसको लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में सीधा संवाद किया है। आने वाले समय में कोई बीमारी बच्चों को ना हो उसके लिए स्वास्थ्य विभाग को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। बच्चे को अच्छी शिक्षा में उत्तम स्वास्थ्य कैसे मिले, इसको लेकर भी आज हम सब लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं।

Tags:    

Similar News