कोरोना वायरस से नाबालिग बच्ची ने तोड़ा दम, यूपी में मचा हाहाकार

जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम वाहनपुर निवासी 15 वर्षीय हाई स्कूल की छात्रा पायल की अलीगढ़ मैडिकल कालेज में आज सुबह 5:30 बजे मौत हो गई।

Update: 2020-05-01 05:22 GMT

एटा: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम वाहनपुर निवासी 15 वर्षीय हाई स्कूल की छात्रा पायल की अलीगढ़ मैडिकल कालेज में आज सुबह 5:30 बजे मौत हो गई। मृतिका के पिता नाथूराम ने फोन पर पायल की उपचार के दौरान मौत होने की पुष्टि की है। घटना से गांव में हड़कंप मच गया है। सभी लोग कोरोना को लेकर दहशत में है।

ये पढ़ें: कश्मीर पर ब्रिटेन में भारत की बड़ी जीत, नापाक पाकिस्तान को तगड़ा झटका

पायल के ग्राम निवासी डॉक्टर ओम प्रकाश ने बताया पायल की मौत की सूचना के बाद गांव के लोग डरे हुए से नजर आ रहे हैं। गांव में पायल की मौत के बाद शोक की लहर दौड़ गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल से बात करने पर उन्होंने पायल की मौत से अनभिज्ञता जाहिर की।

कि अभी हमें उसकी मौत की कोई जानकारी नहीं है। हम अभी इस पर पता कर रहे हैं।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-01-at-9.25.32-AM.mp4"][/video]

जिलाधिकारी सुखलाल भारती को घटना संबंधी जानकारी देने के लिए फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। उन्हें जानकारी के लिए वाट्सएप भी किया गया है। यह खबर लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

ये पढ़ें: ट्रंप का WHO पर बड़ा हमला, संगठन को चीन की पीआर एजेंसी बताया

लंबे समय से बीमार थी पायल

आपको बताते चलें की 7 दिन पूर्व पायल की एटा जिला मुख्यालय स्थित टीवी अस्पताल में चिकित्सकों व फार्मासिस्ट द्वारा चेक कर उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया था। साथ ही वह काफी लंबे समय से बीमारी के दौरान अपने गांव में ही रह रही थी। इस दौरान पायल के संपर्क में जितने भी लोग आये हैं। सबको संक्रमित होने की पूरी आशंका है।

लेकिन प्रशासन द्वारा मात्र उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी किए बिना उसके परिजनों को ही कोरेन्टाइन कर गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। कहीं प्रशासन की यह लापरवाही एटा के लिए मौतों का सबब न बन जाए।

ये पढ़ें: US इंटेलिजेंस ने कोरोना वायरस पर किया बड़ा खुलासा, ट्रंप को नहीं हो रहा विश्वास

जिला प्रशासन द्वारा अभी तक पूरे जनपद में पांच स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। वहीं जिलाधिकारी एटा ने एक दिन पूर्व दिए अपने बयान में पायल को एटा जनपद में कोरोना संक्रमित की लिस्ट में शामिल न करने का बयान दिया था और जनपद में नो कोरोना पॉजिटिव के स्थान पर 8 पॉजिटिव रोगियों के पाए जाने की पुष्टि की थी। उनका यह गैरजिम्मेदाराना बयान उनकी पर कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

ये पढ़ें: अमेरिका में जारी है कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों की मौत

Tags:    

Similar News