Chaitra Navratri 2022: विंध्याचल में आज से चैत्र नवरात्र प्रारंभ, देखें मंगला आरती का ये भव्य वीडियो

Mirzapur News: विंध्याचल सिद्धि पीठ है यहाँ पर नवरात्र में माँ के दर्शन मात्र से ही सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है।

Report :  Brijendra Dubey
Published By :  Monika
Update: 2022-04-02 05:16 GMT

चैत्र नवरात्री (विंध्याचल में माँ विंध्यवासनी मंदिर)

Mirzapur Chaitra Navratri 2022: आज से चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri)  प्रारम्भ हो गया है । मिर्ज़ापुर स्थित विश्व प्रशिद्ध विंध्याचल (Vindhyachal Devi) में माँ विंध्यवासनी मंदिर (Vindhyavasani Temple) में सुबह चार बजे होने वाली मंगला आरती देखें के लिए नवरात्र के पहले दिन भक्तो की भारी भीड़ हैं। इस बार नवरात्र नौ दिनों तक है। देर रात से ही भक्त कतार में लग कर माँ विंध्यवसनी के दर्शन करने के लिए अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करने लगे। जैसे ही नगाड़ा ,घंटा ,घड़ियाल के साथ माँ की मंगला आरती के बाद मंदिर का कपाट खुला सभी भक्त जैकारे लगाते हुए माँ के दरबार में हाजिरी लगाई ।

विंध्याचल सिद्धि पीठ है यहाँ पर नवरात्र में माँ के दर्शन मात्र से ही सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। माँ से कुछ भी मागने पर सभी मनोकामनाए पूर्ण होती है। नौ दिनों तक लगने वाले इस नवरात्र में देश भर से लाखों भक्त माँ के दर्शन पूजन करने आते है ।

देश भर से आये भक्त माँ के दर्शन करने 

देश भर से आये भक्त भी माँ के दर्शन करने के लिए कल रात से ही विंध्याचल पहुचने लगे है। कई भक्त तो वर्षो से लगातार मां के दरबार में आ रहे । यहाँ आने वाले सभी भक्तो की मनोकामना माँ जरूर पुरी करती है । वही इस नवरात्र की नौ दिनों की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा जाता है कि जब माँ की आराधना से सभी मनोवांछित फल की प्राप्ती होगी।

Tags:    

Similar News