Mirzapur News: ई रिक्शा-पिकअप चालक के बीच मारपीट, बीच बचाव कर रहे बुजुर्ग को हार्ट अटैक, मौत

Mirzapur News: जौनपुर जनपद के मछली शहर के बसहटा गांव के रहने वाले मृतक ओम प्रकाश बुजुर्ग अपने परिवार के साथ शुक्रवार के सुबह पिकअप से विंध्याचल दर्शन पूजन के लिए आए थे। विंध्याचल के स्टेट बैंक चौराहा के मोड़ पर पिक अप को मोड़ते समय एक ई रिक्शा में टच हो गया जिसके कारण...

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-03-15 17:35 GMT

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: विंध्याचल धाम में मां विन्ध्वासिनी का दर्शन करने बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के साथ मारपीट की घटना रुकने का नाम नही ले रहा है। जौनपुर से विंध्याचल दर्शन करने आये श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय ई रिक्शा चालकों ने मारपीट कर दी। मारपीट में एक बुजुर्ग श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक जौनपुर जनपद के मछली शहर के बसहटा गांव के रहने वाले मृतक ओम प्रकाश बुजुर्ग अपने परिवार के साथ शुक्रवार के सुबह पिकअप से विंध्याचल दर्शन पूजन के लिए आए थे। विंध्याचल के स्टेट बैंक चौराहा के मोड़ पर पिक अप को मोड़ते समय एक ई रिक्शा में टच हो गया जिसके कारण पिक अप चालक राजकुमार ने ई रिक्शा चालक के बीच गाली गलौज हो गई।

ई-रिक्शा चालकों ने की मारपीट

थोड़ी देर बाद ई रिक्शा चालक अपने कुछ साथियों के साथ पिकअप का पता लगाते हुए एक गेस्ट हाउस में पहुंचते है और ई रिक्शा चालक ने पिक अप चालक राजकुमार को पहचान लिया और दोनों के बीच मारपीट होने लगी। इसी बीच ओम प्रकाश बुजुर्ग बचाव करने के लिए आये। किसी ने उन्हें जोर से धक्का दे दिया और वह अचेत होकर वहीं गिर पड़े। आनन-फानन में परिजनों ने ओम प्रकाश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विंध्याचल ले गए जहां हालत गंभीर होते देख मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। ईलाज के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक के भाई विनय कुमार ने बताया की ई रिक्शा वाले और पिकअप के ड्राइवर के बीच नोक झोंक हुई। इसी दौरान किसी ने उन्हें धक्का दिया जिसके कारण वह मूर्छित होकर वही गिर पड़े। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि हार्ट अटैक से मौत हुई होगी। मृतक के परिवार शव को जौनपुर लेकर चले गए हैं। वहीं विंध्याचल पुलिस इस मामले में दो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। विंध्याचल थाना प्रभारी दयाशंकर ओझा ने बताया कि एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

वही दर्शनार्थियो के साथ मारपीट किये जाने के मामले में जिलाधिकारी ने संज्ञान लेकर घटना की जांच के लिये टीम गठित कर निर्देश दे दिया है। अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल ने डीएम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह व क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार गुप्ता को टीम गठित करते हुये प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर पांच दिन के अंदर आख्या उपलब्ध कराने को निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News