मां-बच्चे पड़े रहे: एंबुलेंस चालक कर रहे मनमानी, घंटों नहीं मिली एंबुलेंस

अस्पताल से बाहर आ कर उसने घर जाने के लिये एम्बुलेंस को फोन किया तो सरकारी एम्बुलेंस चालक ने कहा कि इंतजार करो, जब उस रास्ते का एक और मरीज आ जाएगा तब चलेंगे।

Update: 2020-06-03 11:48 GMT
waiting for ambulance

हमीरपुर: हमीरपुर ज़िले में सरकारी एम्बुलेंस चालको की मनमानी के कारण प्रसूता और उसका नवजात बच्चे को घण्टो तक इंतजार करना पड़ा पर एम्बुलेंस चालक उन्हें नही ले गया । सीएमओ ने मामले का संज्ञान लेकर कार्यवाही करने के आदेश दे दिये है ।

दरअसल जिला महिला अस्पताल के बाहर चबूतरे में लेटी मां और उसका नवजात बच्चा घर जाने के लिये एम्बुलेंस के इंतजार में थे पर एम्बुलेंस चालक एक और मरीज के आने तक इन्हें छोड़ने जाने को तैयार नही था, जिसके चलते भीषण गर्मी में इस मां और नवजात को घण्टो तक इंतजार करना पड़ा है ।

एम्बुलेंस चालक चला रहे मनमानी

जिला महिला अस्पताल में प्रसव के बाद डिस्चार्ज मरीज को सरकारी एम्बुलेंस से घर तक भेजने के लिये कई एम्बुलेंस तैनात है । पर एम्बुलेंस चालक मनमानी करते है और जब तक एक रूट के दो मरीज नही आ जाते तब तक एम्बुलेंस ले कर नही जाते है।

सीएमओ करेंगे कार्यवाही

ज़िले के एक गाँव से तीन दिन पूर्व एक गर्भवती महिला जिला अस्पताल में प्रसव के लिये आयी थी, जहां प्रसव के बाद आज उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था । अस्पताल से बाहर आ कर उसने घर जाने के लिये एम्बुलेंस को फोन किया तो सरकारी एम्बुलेंस चालक ने कहा कि इंतजार करो, जब उस रास्ते का एक और मरीज आ जाएगा तब चलेंगे।

[playlist data-type="video" ids="593919"]

इसी वजह से यह माँ और उसके नवजात बच्चे को जिला अस्पताल के बाहर घण्टो चबूतरे में लेट कर इन्तेजार करना पड़ा। जब एम्बुलेंस चालक की इस मनमानी की जानकारी सीएमओ को दी गयी तो उन्होंने माना कि एम्बुलेंस चालको की इस तरह की शिकायतें आ रही है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

[playlist data-type="video" ids="593921"]

रिपोर्टर - रविंदर सिंह ,हमीरपुर

6 सालों में 8 बार यहां तूफान ने दी दस्तक, लेकिन इसलिए नहीं मचा पाए तबाही

Tags:    

Similar News