मोटिवेजर्स क्लब का जश्न: ऐसे मनाया आजादी दिवस, 15 टीमों ने किया ये काम

हर भारतवासी के लिए स्वतंत्रता दिवस का दिन बेहद खास होता है। वैसे तो इस मौके पर हर वर्ष स्कूलों से लेकर सड़कों तक रौनक देखने को मिलती है

Update: 2020-08-16 03:06 GMT
Motivators Club celebrated Independence day

लखनऊ: हर भारतवासी के लिए स्वतंत्रता दिवस का दिन बेहद खास होता है। वैसे तो इस मौके पर हर वर्ष स्कूलों से लेकर सड़कों तक रौनक देखने को मिलती है, लेकिन इस साल कोरोना की वजह से लोगो ने घर पर ही रहकर आजादी का जश्न मनाया। वहीं इस मौके पर मोटिवेजर्स क्लब ने जरूरतमंद लोगों की सहायता कर इस दिन को खास बनाया।

ये भी पढ़ें: बैटिंग स्टाइल ही नहीं धोनी की इस चीज के भी दीवाने रहे लोग

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मानव श्रृंखला ना बना कर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए क्लब के वालेंटियर्स ने शहर के अलग अलग क्षेत्र में जाकर जरूरत मंद लोगो को फूड पैकेट्स, राशन का कुछ सामान, मास्क का वितरण किया।

कोशिश उन लोग को कुछ सहायता पहुंचने की रही जो कोरोना के समय आर्थिक रूप से परेशान हैं। वालेंटियर्स अपने अपने घर के नजदीक सोशल डिस्टेंसिग को ध्यान में रखते हुए उसकी एहमियत एवं मास्क के प्रयोग से कैसे हम कोरोना से लड़ सकते है ये संदेश बताते हुए रोड साइड मजदूर, ठेलेवाले, रिक्शा चालक और अन्य सब लोगो को सहायता प्रदान की।

'खाना भले कम दीजिए पर मास्क ज्यादा देदो भैया'

मास्क को लेकर लोगों में खासी उत्सुकता थी "खाना भले कम दीजिए पर मास्क ज्यादा देदो भैया" ये कहना था कई जरूरतमंद लोगों का। कोरोना का डर आज किसे नहीं है, सभी चाह रहे है सुरक्षित रहना और सभी को हक भी है खुद को बचा कर देश की इस मुहीम में जीत दिलाने की।

छुट्टी का दिन होने के कारण बहुत से लोगो को काम नहीं मिला था उनके लिए गरम भोजन ही आज का सबसे बड़ा सुखद एहसास था और साथ में जब आवाज़ आई "भैया खाना बहुत अच्छा है । जय हिंद " तो मानो दिन सभी वालेंटियर्स के लिए यादगार बन चुका था।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: रिकॉर्ड का ढेर, बहुत मुश्किल है जिनका टूटना

जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान

क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा कहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए एवं पूरी टीम के लिए खास रहा। जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान देखना हर किसी के लिए सुखद अनुभव होता है। हम हमेशा सीनियर सिटिजंस और युवाओं के लिए कार्यक्रम करते रहे हैं और जब से कोरॉना काल आया है तब से प्राथमिकता रही है कि डिजिटल ही कार्यक्रम करें और हमने कई आयोजन भी किए। इसी के साथ समय समय पर फिल्ड पर जा कर फूड सामग्री और मास्क वितरण करना में बेहद खुशी देता है। उम्मीद है सभी लोग अपने आस पास जरूरतमदों की सहायता करते रहेंगे जब तक हम ये लड़ाई पूरी तरह से जीत नहीं जाते।

मोटिवेजर्स क्लब अक्सर ही इस तरह के छोटे प्रयास कर लोगो के लिए कुछ सहयोग का जरिया बनता रहता हैं। वहीं इस महत्वपूर्ण दिन पर युवाओ ने अपना सहयोग देकर खुशी के पल महसूस किया।

इस आयोजन में कॉर्डिनेटर रचित सिंह, अनवित शर्मा के साथ अमित, राहुल, आज़ाद, शिव , तरुण, गोपाल, सौरभ, गोलू, प्रखर, अर्जुन और क्लब की मेंबर्स अंजू सिंह एवं क्षमता सिन्हा का भी सहयोग रहा ।

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी: मुश्किल मुकाबलों के बादशाह खिलाड़ी, सारी दुनिया ने माना लोहा

Tags:    

Similar News