Mukhtar Ansari: MP-MLA कोर्ट में मुख्तार अंसारी पर आरोप तय, 8 अप्रैल को हो सकता है सजा का ऐलान

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी पर आज लखनऊ जेल में हुए मारपीट और पथराव को लेकर आरोप साबित हो गए हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-28 09:57 GMT

मुख्तार अंसारी (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी पर आज लखनऊ MP-MLA कोर्ट में सुनवाई के बाद आरोप तय हो गए हैं। न्यायलय ने आरोपी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari Lateat News) पर लखनऊ जेल में हुए मारपीट और पथराव को लेकर आरोप साबित हो गए हैं।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

आरोप साबित होने के बाद मुख्तार अंसारी को वापस लखनऊ से बांदा जेल (Banda Jail) ले जाया जा रहा है। न्यायालय ने मामले में अगली सुनवाई की तारीख 8 अप्रैल सुनिश्चित की है और ऐसा माना जा रहा है कि इसी दिन संबंधित मामलों को मुख्तार अंसारी की सजा का ऐलान भी हो सकता है।

पेशी के बाद ले जाया जा रहा बांदा जेल

मुख्तार अंसारी को लखनऊ एमपी-एमलए कोर्ट में पेशी के बाद वापस से बांदा जिला जेल लेकर जाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी पर कई मामले दर्ज हैं जिसमें लखनऊ जेल में मारपीट और पथराव से लेकर फर्जी एम्बुलेंस का मामला भी शामिल है। इसके अतिरिक्त मुख्तार अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत अन्य जिलों में 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

फर्जी एम्बुलेंस मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामला दर्ज

मुख्तार अंसारी से जुड़ा एक मामला एम्बुलेंस को पंजीकृत करने के लिए नकली दस्तावेजों के कथित उपयोग से संबंधित है जिसका उपयोग मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से मोहाली की एक अदालत में ले जाने के लिए किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मार्च 2021 में एम्बुलेंस की जांच शुरू की थी, जिसके आधार पर यह ज्ञात हुआ था कि एम्बुलेंस बाराबंकी आरटीओ से पंजीकृत है। संबंधित मामले में बाराबंकी के सीओ सिटी आतिश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि फर्जी एम्बुलेंस मामले में मुख्तार अंसारी और 12 अन्य के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि अंसारी को पंजाब जेल से लाने-ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एंबुलेंस से जुड़े मामले में मऊ, गाजीपुर, लखनऊ और प्रयागराज के कुल 12 लोगों को नामजद किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News