Murder in Azamgarh: श्रद्धा के बाद आराधना के भी टुकड़े टुकड़े, सिर छह किलोमीटर दूर फेंका

Murder in Azamgarh: दिल्ली का श्रद्धा वालकर केस की तरह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आया है जिसमें युवती की हत्या कर लाश के टुकड़े करके फेंक दिये गए थे।

Update: 2022-11-21 06:58 GMT

Murder in Azamgarh (Pic: Social Media)

Murder in Azamgarh: दिल्ली का श्रद्धा वालकर केस आज कल मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है जिसमें दिल्ली पुलिस श्रद्धा का कटा सिर बरामद करने की कोशिश में लगी है। इस बीच इसी तरह का एक केस उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आया है जिसमें युवती की हत्या कर लाश के टुकड़े करके फेंक दिये गए थे। पुलिस ने रविवार को केस सुलझा लेने का दावा किया है।16 नवंबर को महिला की लाश के टुकड़े जिले के पश्चिम पट्टी गांव के एक कुएं से बरामद कर लिये हैं और उसके पूर्व प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में भी हत्यारोपित ने लाश का सिर छह किलोमीटर दूर फेंका था।

पुलिस के मुताबिक प्रिंस यादव (24) ने 10 नवंबर को अपने चचेरे भाई सर्वेश की मदद से आराधना प्रजापति (22) का गला घोंट दिया और उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और 10 नवंबर को एक कुएं में फेंक दिया। उसका सिर छह किलोमीटर दूर फेंक दिया गया था। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे और फरवरी में आराधना के परिवार ने उसकी शादी किसी अन्य व्यक्ति से कर दी, जिसके बाद प्रिंस परेशान हो गया।

मामले में प्रिंस के माता-पिता और अन्य रिश्तेदारों, जिनमें दो मामा, चाची, चचेरे भाई और बहन शामिल हैं, को साजिश रचने और दो कथित हत्यारों को आश्रय देने का आरोप लगा है। ये सभी फरार हैं। प्रिंस को 19 नवंबर को पुलिस ने हिरासत में लिया था और एक मुठभेड़ के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया था, जब पुलिस को एक तालाब में ले जाने के दौरान उसने भागने की कोशिश की थी, जहां उसने सिर फेंका था।

पुलिस के अनुसार, जब इस मामले पर काम कर रही टीमों को पता चला कि आराधना 10 नवंबर से गायब थी, तो उन्होंने संभावित संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया और प्रिंस सूची में शीर्ष पर था क्योंकि वह उस पर अपनी शादी तोड़ने का दबाव बना रहा था। पूछताछ के दौरान प्रिंस ने कबूल किया कि उसने आराधना की हत्या की थी।

पुलिस ने कहा कि 9 नवंबर को प्रिंस ने आराधना को अपने साथ ले जाने का विफल प्रयास किया। हालांकि, अगले दिन, वह उसे पास के एक मंदिर में जाने के लिए मनाने में सफल रहा। मंदिर में पूजा करने के बाद, उन्होंने एक रेस्तरां में खाना खाया और बाद में वह आराधना को पश्चिम पट्टी गांव में उसके मामा के यहां ले गया। पुलिस ने कहा कि यहीं आराधना का गला घोंटा गया और पहचान छुपाने के लिए प्रिंस और सर्वेश ने शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।

Tags:    

Similar News