Muzaffarnagar News: सूदखोरी में किसान की हत्या का मामला, मृतक के परिजनों ने की साहूकार का एनकाउंटर करने की मांग!

Muzaffarnagar News: एक 50 वर्षीय किसान मेकचंद की ब्याज के पांच हज़ार रुपये न चुका पाने को लेकर हत्या किए जाने का आरोप है।

Update: 2023-04-16 14:29 GMT
घटनास्थल पर माहौल (फोटोः सोशल मीडिया)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार को एक 50 वर्षीय किसान मेकचंद की हत्या का आरोप एक साहूकार पर लगा था। जिसके मुताबिक साहूकार ने अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर किसान की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या को अंजाम देकर कातिल मौके से फरार हो गए थे। घटना से गुस्साए पीड़ित परिवार ने बीती रात ग्रामीणों के साथ मिलकर मृतक के शव को सिखेड़ा गंग नहर के रास्ते पर रखकर जाम लगा दिया था।

जाम की सूचना पर आलाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रहे ग्रामीणों को बामुश्किल समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। अब किसान की अंत्येष्टि के बाद परिजनों ने प्रशासन से आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि महज पांच हजार के ब्याज के लिए किसान को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। हत्यारोपियों का पुलिस को एनकाउंटर कर देना चाहिए।

बेटी की शादी के वक्त ब्याज पर ली थी 30 हजार की रकम

गौरतलब है कि जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव काटका निवासी एक 50 वर्षीय किसान मेकचंद की ब्याज के पांच हज़ार रुपये न चुका पाने को लेकर हत्या किए जाने का आरोप है। कहा जा रहा है कि ब्याज न मिलने पर सिखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव नगला मुबारकपुर के रहने वाले साहूकार सुधीर कुमार ने अपने भाई धर्मेंद्र, ओमकार और अपने बेटे लक्की के साथ मिलकर किसान को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला था। हत्यारों ने घटना को उस समय अंजाम दिया जब मृतक किसान खेत पर काम करने के लिए गया हुआ था।

आरोप है कि हत्यारों ने पहले तो मृतक किसान मेकचंद की खेत पर पिटाई की। उसके बाद उसे अपने साथ अपने घर ले गए थे। किसान के परिजनों का आरोप है कि हत्यारों ने अपने घर ले जाकर भी किसान मेकचंद की जमकर पिटाई की। जिससे किसान की जान चली गई और आरोपियों ने मृतक के घर फोन कर उसे ले जाने के लिए कहा था। जानकारी के मुताबिक मृतक किसान मेकचंद ने अप्रैल 2019 में अपनी बेटी की शादी के दौरान साहूकार सुधीर कुमार से 30 हज़ार रूपये ब्याज पर लिए थे।

45 हजार चुकाने के बावजूद थी उधारी

बताया जा रहा है कि किसान ने 45 हज़ार रूपये साहूकार को चुका भी दिए थे। लेकिन पांच हज़ार रूपये ब्याज के अभी भी बाकी थे। जिसको लेकर उपजे विवाद पर साहूकार ने अपने परिजनों के साथ मिलकर किसान की हत्या कर दी। अब मृतक किसान के परिजन न्याय के लिए पुलिस प्रशासन से हत्यारों का एनकाउंटर किए जाने की मांग कर रहे हैं। मृतक किसान की भाई किलोपाल का कहना है कि साहूकार का भाई हिस्ट्रीशीटर है। न जाने कितने परिवारों को उन्होंने उजाड़ा होगा। उन सभी का एनकाउंटर किया जाना चाहिए।

ये कहना है पुलिस का

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि थाना सिखेड़ा क्षेत्र के अंतर्गत नगला मुबारकपुर में एक किसान गन्ना छील रहे थे। उस वक्त इनकी तबीयत ठीक थी। उनको जानसठ सीएचसी रेफर किया गया। वहां पर इनके इलाज के दौरान मौत हो गई है। परिवार की तरफ से तहरीर प्राप्त कर इसमें मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। उसके बाद इसमें गिरफ्तारी की जाएगी और अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News