Muzaffarnagar News: 70 किलो का अजगर मिलने से दहशत, जंगल में मचाया उत्पात

Muzaffarnagar News: जैसे ही जंगल में घुसकर किसानों ने देखा तो सबकी नजर ज्यू की त्यु रह गई। घने जंगल के बीच एक भारी भरकम विशालकाय अजगर लपेट देते हुए नजर आया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-10-11 16:18 IST

70 किलो का अजगर मिलने से दहशत   (फोटो: सोशल मीडिया )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के जंगलों में एक भारी भरकम विशालकाय अजगर मिलने पर ग्रामीणों मे दहशत का माहौल देखने को मिला, अजगर ने एक नील गाय के बच्चे को खींचकर बनाया शिकार। मौके पर वन विभाग की टीम ग्रामीणों के साथ करती नजर आई रेस्क्यू। भारी भरकम अजगर का वजन 70 से 80 किलोग्राम बताया जा रहा है इस अजगर सांप को देखकर हर कोई हैरान है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव रोहाना खुर्द के समीप बधाई खुर्द के जंगलो का है । जहाँ उस समय ह्ड़कंप मच गया जब खेतों में काम करने के लिए पहुंच रहे किसानों ने देखा कि ईख के खेत में एक खतरनाक आवाज आ रही है। जिसको देखकर आसपास के ग्रामीण और किसान भोछक्के रह गए। जैसे ही जंगल में घुसकर किसानों ने देखा तो सबकी नजर ज्यू की त्यु रह गई। घने जंगल के बीच एक भारी भरकम विशालकाय अजगर लपेट देते हुए नजर आया। ग्रामीणों के मुताबिक यहां पर विशालकाय अजगर ने नीलगाय के बच्चे को निकाल रखा था और काफी देर तक लपेटे देता नजर आया।

अजगर को देख ग्रामीणों के होश उड़ गए 

जैसे ही ग्रामीणों ने इस हालत में अजगर को देखा तो ग्रामीणों के होश पाकता हो गए। क्युकी अजगर ने नीलगाय के बच्चे को निगल लिया था और धीरे-धीरे शिकार कर अपनी भूख निपटा रहा था। जैसे-जैसे किसान और ग्रामीणों के बीच ये जानकारी फैली तो आसपास के गांव के भारी संख्या में लोग खेतों में पहुंच गए और भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। किसी ग्रामीण ने सबसे पहले 112 पुलिस को सूचित किया और फिर वन विभाग की टीम को सूचित किया गया । मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एक खेत में पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से घेराबंदी करते हुए बड़ी मशक्कत के बाद इस विशालकाय अजगर को दबोचा। लेकिन तब तक नीलगाय का बच्चा मर चुका था... फिर बड़ी मशक्कत के बाद अजगर को जंगल से बाहर निकाला और तकनीकी के आधार पर अजगर के पेट से मृत नीलगाय का बच्चा निकला।

70 से 80 किलोग्राम अजगर का वजन 

वन विभाग की टीम के मुताबिक इस भारी भरकम अजगर का वजन लगभग 70 से 80 किलोग्राम बताया जा रहा है जिसको जंगल से बाहर ले जाने के लिए भैसा बुग्गी का इस्तेमाल किया गया। वही काफी देर तक ग्रामीणों ने वीडियो और फोटो सेशन करते नजर आए। वन विभाग की टीम द्वारा जैसे ही अजगर सांप पकड़ा गया तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली, क्योंकि भारी भरकम अजगर देखने के बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल दिखाई दे रहा था ।

जंगल में जाते हुए ग्रामीण डर रहे थे । वन विभाग की टीम ने जंगल से बाहर ले जाकर विभाग प्रक्रिया के तहत एक सुरक्षित स्थान पर अजगर को ले जाकर छोड़ दिया । ग्रामीणों का कहना है कि हमारे जंगल मे आज तक इतना बड़ा अजगर सांप नहीं देखा गया है। यह काफी बड़ा अजगर सांप है और जिसका वजन भी काफ़ी है। समय रहते हुए यहां पर वन विभाग की टीम ने इसको पकड़ लिया अन्यथा यहां पर ये अजगर किसी और अन्य जीव को शिकार बना सकता था। बारहल विभाग और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Tags:    

Similar News