Muzaffarnagar News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर के भंडारे में किया प्रसाद ग्रहण

Muzaffarnagar News: सीएम योगी आदित्यनाथ नगरीय निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद मुजफ्फरनगर पहुंचे। इस बार वो एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने आए हैं। वो यहां बत्तीस मान के भंडारे के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Update:2023-05-25 21:28 IST

Muzaffarnagar News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुजफ्फरनगर पहुंचे हैं। नगरीय निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद यह उनका जनपद का पहला दौरा है। हालांकि इस बार वो एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने आए हैं। वो यहां बत्तीस मान के भंडारे के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले वो खतौली क्षेत्र के शिव गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में पहुंचे। जहां हजारों की संख्या में साधु संतों की भीड़ जुटी। सुरक्षा की दृष्टि से आसपास की खेतों तक में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान सहित अन्य कई नेता मौजूद हैं। सीएम के जनपद में आने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। जगह-जगह कार्यकर्ता ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते कार्यक्रम स्थल की ओर जाते दिखाई दिए।

दोपहर सहारनपुर से चलकर हेलीकॉप्टर द्वारा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और उसके बाद भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम के दौरान किसी भी मीडिया कर्मियों को मंदिर स्थल पर जाने की अनुमति नहीं थी। कार्यक्रम के आयोजक महंत योगी केशवनाथ ने बताया कि यह हमारा 32 मान का भंडारा था जोकि यह परंपरागत 3 दिवसीय होता है हालांकि महाराज जी आए थे लेकिन महाराज जी का समय थोड़ा शॉर्ट था इसीलिए महाराज जी रूक नहीं पाए अभी हमारा चंद्र कार्य कार्यक्रम होगा, जो यहां के महंत है संध्या नाथ जी उनको यहां से चंद्रम रस्म दी जाएगी एवं उनको यहां पर आज महंत नियुक्त किया जाएगा, हमारी साधु समाज के बारे में ही यहां बातें हुई हैं।

यहां नाथ सम्प्रदाय का है मंदिर

केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान की के मुताबिक हम यहां खतौली विधानसभा के तुलसीपुर गांव में पहुंचे हैं, यहां नाथ सम्प्रदाय का एक मंदिर है तो उसमें पूरे देश से संत और महात्मा आए हुए हैं। मुख्यमंत्री भी नाथ संप्रदाय से जुड़े हुए हैं तो आप कह सकते हैं कि उनका पारिवारिक आज मिलन था और वही अंदर गए थे, बाकी सब लोग बाहर रहे।

Tags:    

Similar News