Muzaffarnagar News: एक रहोगे तो नेक रहोगे, रावण दहन स्थल पर योगी के बयान पोस्टर लगे

Muzaffarnagar News: क्षेत्र की जनता ने इस पोस्ट को पढ़कर अत्यधिक पसंद किया और योगी के फैन की उत्सुकता भी यहां पर देखने को मिली।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-10-12 21:33 IST

Muzaffarnagar dussehra mela  (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में असत्य पर सत्य की जीत का विजयदशमी पर्व आज बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। जिसके चलते नगर के नुमाईश ग्राउंड पर रावण दहन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें इस बार जहाँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाकर एक “रहोगे तो नेक रहोगे” के बैनर कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए । तो वही श्रीराम सेवा दल के तत्वाधान में 60 फुट का रावण 55 फुट कुंभकरण और 45 फुट के मेघनाथ के साथ-साथ आतंकवाद का पुतला भी यहाँ पर रिमोट के द्वारा दहन किया गया।

बताया जा रहा है कि धर्म के लिए हिंदुओ को एक करने को लेकर इन बैनरों को कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया था। जिनपर लिखा गया था कि एक रहोगे तो नेक रहोगे। आपको बता दे कि कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्रता राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के साथ-साथ जहां अधिकारी भी शामिल रहे तो वही इस दौरान बड़ी संख्या में पब्लिक भी मौजूद रही।

आज के कार्यक्रम के बारे में श्रीराम सेवा दल के अध्यक्ष विनोद खेड़ा ने बताया कि 60 फुट का रावण था, 55 फुट का कुंभकरण का था और 45 फुट का मेघनाथ का था । इस बार रावण के मुंह से आग निकाल गई। यह विशेष प्रोग्राम था। रिमोट से दो-तीन साल से दहन करते ही है। एक आतंकवाद का पुतला बनाया था जो कि हम कहते हैं कश्मीर में जो आतंक है वह खत्म हो जाए।

रावण दहन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न 

आपको बताते चले उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में अलग-अलग 77 जगह पर आज विजयदशमी के पर्व पर रावण दहन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह और डीएम उमेश मिश्रा के नेतृत्व में लगातार सभी संबंधित अधिकारी रावण दहन स्थलों पर निगरानी रखे हुए थे। जिसके चलते शांतिपूर्ण तरीके से सभी जगाहो पर रावण दहन संपन्न हुआ। मुजफ्फरनगर में पहली बार नुमाइश ग्राउंड मैदान में रावण दहन के दौरान योगी के पोस्टर के साथ ये अनोखा स्लोगन लिखा हुआ मिला कि “एक रहोगे तो नेक रहोगे” जो ग्राउंड की चार दिवारी के आसपास कई जगहों पर लगा हुआ दिखाई दिया। जिसमें क्षेत्र की जनता ने इस पोस्ट को पढ़कर अत्यधिक पसंद किया और योगी के फैन की उत्सुकता भी यहां पर देखने को मिली। नुमाइश ग्राउंड मैदान में जिले के भारी संख्या में रावण दहन को देखने के लिए भीड़ मौजूद रही है।

Tags:    

Similar News