Muzaffarnagar News: गया था प्यास बुझाने वाटर कूलर में दौड़ रही थी बिजली, करंट लगने से युवक की हुई मौत

Muzaffarnagar News: ड्यूटी से घर लौट रहा था उसी दौरान प्यास लगने पर युवक ने जब गांव में लगे वाटर कूलर पर जैसे ही पानी पिया तो वाटर कूलर में आ रहे करंट से युवक की मौक़े पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-09-17 16:45 IST

 वाटर कूलर में दौड़ रही थी बिलजी, करंट लगने से पानी पीने गए युवक की हुई मौत: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मौत की प्यास ने एक युवक की जीवन लीला उस समय समाप्त कर दी जब युवक सोमवार देर शाम अपनी ड्यूटी से घर लौट रहा था उसी दौरान प्यास लगने पर युवक ने जब गांव में लगे वाटर कूलर पर जैसे ही पानी पिया तो वाटर कूलर में आ रहे करंट से युवक की मौक़े पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जहां देर रात शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं आज मृतक के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मुआवजे की मांग और ग्राम प्रधान सहित ग्राम सचिव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को लेकर थाने के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया।


वाटर कूलर के करंट से युवक की मौके पर मौत

दरसअल, घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र के पुरबालियान गांव की है जहां का निवासी विक्की नाम का एक युवक सोमवार देर शाम अपनी ड्यूटी से जब घर वापस लौट रहा था तो इस दौरान प्यास लगने पर गांव में लगे वाटर कूलर पर जैसे ही उसने पानी पिया तो वाटर कूलर में आ रहे करंट से युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने देर रात ही शव को कब्जे में लेकर जहां पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था तो वहीं आज परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शव को थाने के बाहर रखकर मुआवजे की मांग करते हुए ग्राम प्रधान को ग्राम सचिव के विरुद्ध लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया।

ग्रामीणों के साथ परिजनों ने किया प्रदर्शन

मृतक के परिजनों की माने तो गांव में लगे वाटर कूलर में करंट आने की शिकायत कई बार ग्राम प्रधान को की जा चुकी थी लेकिन उसके द्वारा लापरवाही बरतने पर यह घटना घटी है। हंगामे की सूचना पर सीओ खतौली रामाशीष यादव ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे परिजनों को मुकदमा दर्ज कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।


इस बारे में जहां मृतक युवक के भाई मोनू कश्यप का आरोप है कि हमारा भाई विक्की नाम का लड़का था जिसके साथ यह घटना घटी है और यह रात के समय मजदूरी से आ रहा था, उसे रास्ते में प्यास लगी तो वहां आरो था उस पुरे आरो में करंट छूटा हुआ है इसके बारे में कई बार प्रधान को भी सूचित किया गया लेकिन प्रधान ने कोई कार्रवाई नहीं कि वह हमारे गांव के मुखिया है, प्रधान है उन्हें करना चाहिए था। यह दो-तीन महीने से करंट आने का मामला चल रहा था लेकिन उन्होंने ना कोई कार्रवाई की और ना ही कुछ किया और जिसको भी गांव में करंट लगा उसने ही बताया पर प्रधान ने कुछ एक्शन नहीं लिया।


परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

हमारा यह कहना है कि इसमें कार्रवाई की जाए जिससे इस तरह की आगे कोई घटना ना हो और किसी गरीब का बेटा या मजदूर भाई ना मरे और इसे इंसाफ मिले तो यह हमारी आपसे विनती है, यह 21-22 साल का कुंवारा लड़का था जोकि कश्यप परिवार से था, जब यह घटना घटी प्रधान को सूचना दी गई थी लेकिन प्रधान आया ही नहीं और ना कोई रिस्पांस दिया।

तो वही सीओ खतौली रामाशीष यादव की माने तो कल रात ग्राम पुरबालियान में जो ग्राम सभा की तरफ से वहां पर वाटर कूलर लगा था उससे पानी पीते वक्त करंट लगने से एक विक्की नाम का व्यक्ति उसकी मृत्यु हो गई थी, इस संदर्भ में उनका पंचायत नामा कराकर पोस्टमार्टम करा दिया गया और मृतक के परिजनों द्वारा संबंधित की लापरवाही के संबंध में जो तहरीर दी गई है उसमें तहरीर अभियोग के रूप में पंजीकृत कर ली गई है, यह यहां पर आए ताकि इनको कोई आर्थिक सहायता मिल जाए तो आर्थिक सहायता के संबंध में जो भी सरकार की योजनाएं हैं उसके अंतर्गत इनको सहायता प्रदान की जाएगी और ऐसा आश्वासन वह चाहते थे जिसे यहां के संबंधित तहसीलदार महोदय द्वारा दें दिया गया है जिसके बाद वह अपने घर चले गए।

Tags:    

Similar News