Muzaffarnagar: कांवड़ियों का उत्पात जारी, अब प्रेट्रोल पंप को कर दिया चकनाचूर

Muzaffarnagar: पेट्रोल पंप पर आम खा रहे कांवड़िये भड़क गए और उन्होंने तोड़फोड़ के साथ कई लोगों की लाठी डंडों से पिटाई कर दी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-25 03:18 GMT
पेट्रोल पंप पर उत्पात मचाते कांवड़िया (Pic: Social Media)

Muzaffarnagar: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और लाखों भक्त भगवान शिव की भक्ति में डूबे हुए हैं। शिव भक्त कंधे पर कांवड़ लिए पवित्र नदियों का जल लेकर शिवालय पहुंच रहे हैं। इस बीच देश के कई हिस्सों से कांवड़ियों के हंगामे की खबरें आ रही हैं, एक बार फिर यूपी के मुजफ्फरनगर में कावड़ियों ने हंगामा मचाया और तोड़फोड़ की। कांवड़ियों ने मंसूरपुर पेट्रोल पंप के ऑफिस में जमकर तोड़फोड़ की और पंप कर्मचारियों को जमकर पीटा। बताया जा रहा है कि कांवड़ियों द्वारा आम की गुठली फेंकने से मना करने पर यह हंगामा हुआ है।

आम की गुठली फेंकने से किया मना तो पेट्रोल पंप पर की तोड़फोड़

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर जनपद में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे-58 पर उस समय कांवड़ियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया, जब मनोज नाम के शख्स ने कांवड़ियों को आम खाने के बाद गुठली फेंकने से रोका। इस बात से कांवड़िये भड़क गए और उन्होंने तोड़फोड़ के साथ मनोज के साथ अन्य लोगों की लाठी डंडों से पिटाई कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। कांवड़ियों की यह वारदात पूरे जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है।

सीओ खतौली रामाशीष यादव ने बताया कि बुधवार (24 जुलाई) की शाम को लगभग 4 बजे के आसपास थाना मंसूरपुर क्षेत्र अंतर्गत बेगराजपुर में एक पेट्रोल पंप पर कुछ कांवड़ यात्री रुके हुए थे। यहां कांवड़िये आम खाकर के गुठली फेंक रहे थे। पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उनके बीच बहस शुरू हो गई और बात मारपीट तक पहुंच गई। कांवड़ियों ने जमकर तोड़फोड़ भी की। घायलों को तत्काल अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

बता दें, कांवड़ यात्रा की शुरुआत से ही कांवड़ खंडित होने की घटनाएं सामने आई हैं। पहले भी दो घटनाएं मुजफ्फरनगर जनपद से सामने आ चुकी हैं। इसके बाद कांवड़ियों का यहां भी उत्पात देखने को मिला था। मंगलवार को हरिद्वार और रुड़की में भी कांवड़ियों ने एक ई-रिक्शा और ट्रक ड्राइवर पर कांवड़ खंडित करने का आरोप लगाकर मारपीट और तोड़फोड़ की थी।   

Tags:    

Similar News