Muzaffarnagar News: सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट पर हंगामा, भारी संख्या में लोगों ने किया विरोध, आरोपी हिरासत में

Muzaffarnagar News: घटना की सूचना पर तुरंत आलाधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर हंगामा कर रही भीड़ को घंटों की मशक्कत के बाद बामुश्किल शांत कराते हुए आरोपी युवक अखिल त्यागी को हिरासत में ले लिया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-10-20 07:33 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार देर शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब सोशल मीडिया (फेसबुक) पर एक युवक ने विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक आपत्तिजनक पोस्ट कर डाली थी। जिसके चलते हजारों की तादाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर रोड जाम करते हुए हंगामा शुरू कर दिया था। जिसकी सूचना पर आनन फानन में आलाधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर बामुश्किल उत्तेजित भीड़ को शांत कराकर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।


दरसअल बुढाना कोतवाली क्षेत्र निवासी अखिल त्यागी नाम के एक युवक ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर मुस्लिम समुदाय को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिससे मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची थी। जिसको लेकर शनिवार देर शाम हजारों की तादाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान उत्तेजित भीड़ ने बुढ़ाना कस्बे में रोड जाम कर पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी की।

घटना की सूचना पर तुरंत आलाधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर हंगामा कर रही भीड़ को घंटों की मशक्कत के बाद बामुश्किल शांत कराते हुए आरोपी युवक अखिल त्यागी को हिरासत में ले लिया।

क्षेत्र में फिलाल शांति व्यवस्था क़ायम है

बता दें कि बताया जा रहा है कि इस दौरान वापस लौट रही भीड़ में से कुछ शरारती तत्वों ने आरोपी अखिल त्यागी के घर और दुकान पर भी पथराव कर दिया था। जिसके बाद आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी किया था। बरहाल क्षेत्र में फिलाल शांति व्यवस्था क़ायम है।

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि शनिवार देर शाम थाना बुढ़ाना पर एक सूचना प्राप्त हुई की कस्बा बुढाना के रहने वाले एक व्यक्ति ने फेसबुक पोस्ट पर कुछ एक आपत्तिजनक कमेंट कर दिया है जिस कमेंट से एक धार्मिक समुदाय की जो भावनाएं हैं वह आहत हुई हैं। यह सूचना पाते ही तत्काल 15 से 20 मिनट के अंदर अंदर ही उस व्यक्ति को थाना बुढ़ाना द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। इतने में उसके पूछताछ उसे पोस्ट की डिटेल जांच की ही जारी थी के की यह अफवाह फैल गई कि शायद उसे आदमी को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया है। इस अफवाह पर कई लोग इकट्ठे हुए थे।

सभी लोगों को समझा दिया गया है। यहाँ पर समस्त फोर्स जो है सर्कल की मौजूद थी। उनको समझा दिया गया है। इसमें जो है अभियोग पंजीकृत करके सुसंगत धाराओं में उसके विरुद्ध जो भी विधिक कार्रवाई है वह की जाएगी और लोगों ने इस बात को समझ करके यहां से सारी भीड़ जो है वह डिसबर्श हो गई है और अभी मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। शांति व्यवस्था के लिए और लोगों को यह भरोसा देने के लिए की पुलिस जो है यहां पर तैनात है और पूर्ण रूप से यहां पर शांति है और कानून व्यवस्था को किसी भी प्रकार से आहत नहीं होना दिया जाएगा। यह लोगों को भरोसा दिलवाने के लिए यहाँ पर फ्लैग मार्च भी की गई है। अभी मौके पर यहां पर पूर्ण रूप से शांति है।

Tags:    

Similar News