Muzaffarnagar News: पैरालंपिक में मेडल जीतने वाली खिलाडी प्रीति पाल का राज्य मंत्री कपिल देव ने किया स्वागत

Muzaffarnagar News: प्रीति पाल ने शिव चौक पर भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना की जिसके बाद उनका यह काफिला उनके पैतृक गांव रामराज थाना क्षेत्र के हाशमपुर के लिए निकल गया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-09-13 19:27 IST

Muzaffarnagar News ( Pic- Newstrack)

Muzaffarnagar News: पेरिस पैरालंपिक में मुज़फ्फरनगर की बेटी प्रीति पाल ने एथलेटिक्स t35 स्पर्धा में 100 और 200 मीटर की दौड़ में दो कांस्य पदक जीत कर देश और जनपद का नाम गौरव करने का काम किया। जिसके चलते पदक विजेता प्रीति पाल दिल्ली से दर्जनों कार के काफिले के साथ शुक्रवार को मुजफ्फरनगर जनपद में पहुंची थी जहां पर जगह-जगह नगर वासियों ने प्रीति पाल का जोरदार स्वागत किया।आपको बता दे कि पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बरसात के दौरान प्रीति पाल छतरी लेकर लोगों के स्वागत को स्वीकार करती हुई नजर आई। इस दौरान नगर में पहुंचकर प्रीति पाल ने शिव चौक पर भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना की जिसके बाद उनका यह काफिला उनके पैतृक गांव रामराज थाना क्षेत्र के हाशमपुर के लिए निकल गया।

मुजफ्फरनगर पहुंचकर पदक विजेता प्रीति पाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आगे पूरी कोशिश करूंगी अपने मैडल का कलर चेंज करने की, प्रीति पाल ने अपनी जीत का श्रये अपने दिल्ली के कोच गजेंद्र सिंह को दिया। प्रीति पाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थैंक यू बोलते हुए कहा कि उन्होंने मुझे डबल मैडल जीतने पर डबल बधाई दी है।खिलाड़ी प्रीति पाल की माने इसमें पाल समाज की कोई बात नहीं है आप इंडिया की लड़की को इतना सपोर्ट कर रहे हो उसके लिए बहुत-बहुत थैंक यू और मैं आगे भी पूरी कोशिश करूंगी और अपने मैडल का कलर चेंज करने की कोशिश करूंगी, पहले तो बहुत कठिन था लेकिन अभी बहुत अच्छा लग रहा है, मैं पहले मेरठ प्रैक्टिस करती थी लेकिन वहां पर मेरी थोड़ी परफॉर्मेंस नहीं आ पाई जिस वजह से मैं दिल्ली रहकर प्रैक्टिस करती हूं जहां मेरे कोच गजेंद्र सिंह है जिसने मुझे यहां तक पहुंचाया।

उन्होंने मुझे इंटरनेशनल में चार मेडल दिलाए हैं और जो मुझे यहां तक लाई है उनका नाम मिस फातिमा खानून है जो की एक इंटरनेशनल प्लेयर हैं। साथ ही मेरी जो प्रैक्टिस में पाटनर है वह सिमरन दी है वह मेरी बहुत बड़ी आइडियल है जिनसे मैं सीख कर यहां तक आई हूं, मेरी बचपन में पहले बहुत प्रॉब्लम थी जिसमें मेरे घर वालों ने यहां तक बहुत सफर किया है क्योंकि मेरे पैर बहुत कमजोर थे, मैं उनसे यह बोलना चाहती हूं कि जैसे कि आजकल पेरेंट्स लड़कियों को घर से बाहर नहीं निकलने देते हैं

तो मैं उनसे चाहूंगी कि एक बार निकलने दो क्या पता वह कुछ कर कर दिखाएं और हमेशा पॉजिटिव रहो और हिम्मत मत हारो अगर आपने एक बार बोल दिया कि मुझसे नहीं होगा। तो नहीं है, तो नहीं होगा और अगर आपने सोचा कि मैं कर लूंगी तो 100% कर सकते हो, भीड़ के लिए तो मैं थैंक यू बोलना चाहती हूं उनके लिए जितना धन्यवाद उतना ही कम है क्योंकि मैं इतनी भीड़ देख रही हूं इतनी भीड़ मैं पॉलिटिक्स में देखी है।उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मंडी क्षेत्र के कुकड़ा ब्लॉक पर सर्व समाज की मौजूदगी में खिलाड़ी प्रीति पाल को पदक जीतने पर सम्मानित किया और उनके हौसलों को बढ़ाया। साथ ही साथ राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि यह एक शानदार और अच्छा पल है जो की सभी जनपद वासियों के लिए एक बड़ा संदेश है। और उनके लिए हार्दिक बधाई दी।

Tags:    

Similar News