Muzaffarnagar News: पुलिस ने बरसाए कांवड़ियों पर फूल, अनोखा नजारा देख गदगद हुए भक्त

Muzaffarnagar News: कांवड़ मेले के पावन अवसर पर हरिद्वार से जल उठाकर शिवभक्त कावड़ियों का रेला अपने-अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद से भी लाखों कांवड़ियों की भीड़ प्रतिदिन गुजर रही है।

Update:2023-07-11 23:28 IST

Muzaffarnagar News: कांवड़ मेले के पावन अवसर पर हरिद्वार से जल उठाकर शिवभक्त कावड़ियों का रेला अपने-अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद से भी लाखों कांवड़ियों की भीड़ प्रतिदिन गुजर रही है। जिनके स्वागत के लिए मंगलवार को मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन ने भी कावड़ियों पर पुष्पां की वर्षा कर उनका उत्साहवर्धन किया।

बड़ी संख्या में यहां से गुजरते हैं कांवड़िये

आपको बता दे कि इस समय कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए मुजफ्फरनगर जनपद का जिला प्रशासन पूरी तरह सड़कों पर उतर कर कावड़ मेले की व्यवस्था में जुटा हुआ है। हरिद्वार से जल उठाने के बाद उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जनपद ही एक ऐसा जनपद है, जहां से शिव भक्त कांवड़िये हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए प्रस्थान करते हैं। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। जिसको देखते हुए यहां का प्रशासन भी कावड़ियों की सेवा के लिए दिन रात लगा हुआ है।

कांवड़ियों के लिए एसपी सिटी ने जताई सद्भावना

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि जैसा कि पिछले एक सप्ताह से मुजफ्फरनगर के रास्ते हरिद्वार से जल उठाकर देश के विभिन्न हिस्सों में कांवड़िये जाते है। मुजफ्फरनगर एक बहुत ही बड़ा आस्था का केंद्र है। लगभग सभी कांवड़िये मुजफ्फरनगर होकर ही निकलते हैं। कांवड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए मुजफ्फरनगर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। जो कांवड़िये जल अपने कंधे पर लेकर चल रहे हैं, उनके उत्साहवर्धन एवं स्वागत के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा उनके ऊपर पुष्प वर्षा की गई है। जो एक सौहार्द एवं सद्भावना का प्रतीक है। साथ ही अगले आगामी दिनों के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

Tags:    

Similar News