Muzaffarnagar News: कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, अपराध के लगभग 40 मुकदमे हैं दर्ज

Muzaffarnagar News:कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ की लगभग 65 बीघा खेत की जमीन और एक अन्य प्लॉट को आज न्यायालय के आदेश पर जिला प्रशासन ने कुर्क किया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-06-13 11:24 GMT

कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, अपराध के लगभग 40 मुकदमे हैं दर्ज: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय के आदेश पर शासन से चिन्हित पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है।

दरअसल, रतनपुरी थाना क्षेत्र के मथेड़ी गांव में स्थित कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ की लगभग 65 बीघा खेत की जमीन और एक अन्य प्लॉट को आज न्यायालय के आदेश पर जिला प्रशासन ने कुर्क किया है। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स के साथ जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ढोल बजवाकर मुनियादी कराते हुए कुर्क की गई जमीन पर सरकारी नोटिस बोर्ड लगवा दिया है।

हत्या और गैंगस्टर के मामले में वांछित है सुशील मूंछ

जानकारी के मुताबिक कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ नई मंडी कोतवाली से एक हत्या और गैंगस्टर के मामले में वांछित चल रहा है। जिसके चलते कोर्ट से इस शातिर बदमाश के गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुके हैं लेकिन कोर्ट में सरेंडर न करने के उपरांत न्यायालय ने इसकी संपत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी किए थे। जिसके चलते जिला प्रशासन के द्वारा आज यह कार्रवाई की गई है बताया जा रहा है कि आज कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग साढ़े 4 करोड़ है। आपको बता दे कि इससे पहले भी पुलिस इस शातिर बदमाश सुशील मूंछ और इसके एक अन्य साथी की लगभग 92 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है।


लगभग 65 बीघा का खेत कुर्क

कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि ग्राम मथेड़ी में जो कुख्यात एवं शासन से चिन्हित माफिया है। उसकी यहां पर प्रॉपर्टी थी, यहां पर लगभग 65 बीघा का खेत है एवं इसके अलावा एक प्लॉट है और आप सभी लोग जानते हैं कि सुशील मूंछ एक कुख्यात अपराधी है और यह नई मंडी के एक 302 मर्डर के मुकदमे में लगातार वांछित चल रहा है और एक गैंगस्टर के मुकदमे में भी इसके खिलाफ कोर्ट से स्थाई वारंट भी जारी हुआ था।

माननीय न्यायालय ने इस अभियुक्त को कोर्ट में सरेंडर नहीं करने के उपरांत इसमे जो इसकी अचल संपत्ति है उसकी कुर्की का आदेश दिया था तो आज प्रशासन और पुलिस द्वारा यहां मौके पर पहुंच कर इसके खेत की कुर्की की कार्रवाई की गई है। जो सर्कल रेट है उसके अनुसार इस खेत की लगभग ढाई करोड़ की कीमत है लेकिन जो मार्केट रेट है उसके अनुसार यहां इसकी साढ़े 4 करोड़ के आसपास इसकी मार्केट रेट है जो टोटल इस खेत की संपत्ति की इतनी वैल्यू है।


इससे पहले भी जनपद मुजफ्फरनगर में पिछले वर्ष सुशील मूंछ एवं जो इसके अन्य साथी हैं उनकी लगभग 90 से 92 करोड़ के आसपास की संपत्ति को पहले भी कुर्क किया गया था तो जनपद मुजफ्फरनगर पुलिस उच्च अधिकारियों के निर्देशन में और प्रशासन की मंशा के अनुरूप जो भी माफिया हैं उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है और अपराध से इनके द्वारा जो संपत्ति अर्जित की गई है उसको लगातार कर्क करके उसको फिर प्रशासन शासन के फेवर में इसको तब्दील करवाएगा।

Tags:    

Similar News