Muzaffarnagar News: समाधान दिवस पर साधू ने किया आत्मदाह का प्रयास, चार साल से नहीं हुई जमीन की पैमाइश, साहब लगा रहे हैं ताऱीख पर ताऱीख !

Muzaffarnagar News: भूमाफियाओं से परेशान एक व्यक्ति ने अधिकारियों के सामने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। मौजूद लोगों ने किसी तरह तेल की बोतल को छीनकर मामले को शांत कराया।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2023-10-21 21:57 IST

Muzaffarnagar News (Pic:Social Media)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली तहसील में शनिवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब संपूर्ण समाधान दिवस के दिन डीएम एसपी अन्य अधिकारियों के साथ पीड़ितों की शिकायतों का समाधान कर रहे थे। उसी दौरान भूमाफियाओं से परेशान एक व्यक्ति ने अधिकारियों के सामने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिसके चलते खुद जिला अधिकारी और अन्य लोगों ने पीड़ित व्यक्ति से किसी तरह तेल की बोतल को छीनकर किसी तरह मामले को शांत कराया।

डीएम के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

आपको बता दे कि जनपद की खतौली तहसील में आज समाधान दिवस के दिन उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसपी संजीव सुमन अन्य अधिकारियों के साथ पीड़ितों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे। इस दौरान खतौली तहसील क्षेत्र स्थित लाडपुर गांव निवासी प्रवीण कुमार ने भू माफिया ओर संबंधित अधिकारियों से परेशान होकर समाधान दिवस पर अधिकारियों के सामने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिस पर जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और अन्य लोगों के साथ पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार से तेल की बोतल को छीनते हुए किसी तरह मामले को शांत कराया।

भूमाफियाओं ने किया जमीन पर कब्जा 

पीड़ित प्रवीण कुमार ने तहसील के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी एक बीघा जमीन को भूमाफियाओं ने कब्जा रखी है। जिसकी वह 4 साल से लगातार शिकायत करता आ रहा है लेकिन आज तक भी उसकी जमीन की पैमाइश नहीं कराई गई है। जिससे अजीज आकर आज उसने समाधान दिवस के दिन अधिकारियों के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया है। इस पर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार का जमीन से संबंधित विवाद एसडीएम कोर्ट में चल रहा है जिसको फास्ट ट्रैक में चलाने के आदेश किए जाएंगे।

चार साल से लगा रहे हैं ऑफिस का चक्कर

पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार की माने तो मैं जमीन की समस्या को लेकर आया था एवं मेरी जमीन की पैमाइश नहीं करा रहे हैं, मैं बाहर रहता था एवं भू माफिया ने बिना लिखित-पढ़त के मेरी जमीन पर भी प्लाटिंग कर दी एवं 4 साल से लगातार गुहार लगा रहा हूं लेकिन मेरी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है, मेरी जमीन की पैमाइश होकर मुझे मिल जाए, 4 साल से लगातार बस झूठे आश्वासन दे रहे हैं, आत्महत्या से अलावा मेरे पास कोई चारा नहीं है क्योंकि जब मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और झूठे आश्वासन दिए जा रहे हैं। कल भी एसडीएम साहब ने कहा था कि मकान तुड़वाकर तेरा कब्जा दिलवाएंगे एवं इससे पहले मैं 10 बार मिल चुका हूं और इससे पहले भी एप्लीकेशन दी थी जिसमें कहा था कि 10-15 दिन का टाइम दे देना और 15 दिन में भी पूरे 4 महीने कर दिए वह 4 महीने में भी समस्या का हल नहीं हुआ है, मेरी जमीन नाप के मुझे मिल जाए।

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने बताया कि एक्चुअली आज जो घटना हुई है उसमें जो मेंन व्यक्ति है वह प्रवीण कुमार है जो खतौली से है, दरअसल इनका 116.... में वाद चल रहा है एवं इसकी शुरुआत 7-2021 से हुई थी और इसमें वाद भी दो जगह चल रहे थे जिसमें एक में 9 पार्टियां थी और दूसरी में 11 पार्टियां थी तो परियों ज्यादा होने के कारण कुछ लोगों को तामील होने में इशू आई थी एवं उसके बाद रजिस्टर्ड तामील भी कराई थी और पार्टी ज्यादा होने के कारण यह कोर्ट में मामला चल रहा था। उसके बाद जब खतौली में तीन-चार महीने पहले यह मामला संज्ञान में आया एवं जब इन्होंने एसडीएम साहब के पास शिकायत दर्ज की तो इसे फास्ट टैग में लाया गया और दोनों केश को एक ही केस में तलब कराया गया ताकि इसमें और डिले ना हो।

डीएम ने कहा कि रिश्वतखोरी के मेरे पास कोई आदेश नहीं है एवं इन्होंने अवगत कराया है कि मेरे केस में कोई सुनवाई नहीं हो रही है और मेरे सामने रिश्वतखोरी की कोई बात नहीं आई है इन्होंने एप्लीकेशन दी है एवं जांच करेंगे अगर रिश्वतखोरी का आरोप भी है और अधिकारी जांच करके आगे की कार्रवाई करेंगे और इसमें कोई कोताही नहीं होगी। साथ ही फास्ट टैग में 116 के अंतर्गत नेक्स्ट वीक एसडीएम साहब ने अवगत कराया है कि फाइनल स्टेज में इसमें आदेश पारित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News