Muzaffarnagar News: मुस्लिम कावड़िये की शिव भक्ति, पिछले चार साल से उठा रहा कावंड

Muzaffarnagar News: कांवड़ मेले के दौरान मुजफ्फरनगर जनपद से गुजर के जाने वाले लाखों शिव भक्तों में एक मुस्लिम शिव भक्त भी देखने को मिला है जो हरिद्वार से गंगाजल भरकर अपनी कावड़ पुरा महादेव मंदिर की ओर लेकर जा रहा है।

Update: 2023-07-12 17:35 GMT
मुस्लिम कावड़िये की शिव भक्ति, पिछले चार साल से उठा रहा कावंड : Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: कांवड़ मेले के दौरान मुजफ्फरनगर जनपद से गुजर के जाने वाले लाखों शिव भक्तों में एक मुस्लिम शिव भक्त भी देखने को मिला है जो हरिद्वार से गंगाजल भरकर अपनी कावड़ पुरा महादेव मंदिर की ओर लेकर जा रहा है। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद के पुरबालियान गांव निवासी 58 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति राजू भगवान शंकर में आस्था रखते हुए हरिद्वार से गंगाजल भरकर कावड़ लेकर आ रहा है। जिसके चलते यह मुस्लिम राजू कावड़िया मंगलवार को जनपद में पहुंचा था, जहां पर इस शिवभक्त कावड़िये ने अपनी कावड़ को झुलाते हुए नहा धोकर पहले पूजा-अर्चना की और फिर उसके बाद अपने गंतव्य की ओर बढ़ गया।

13 वर्ष की आयु से है भगवान शिव में आस्था

शिवभक्त ने बताया कि जब वह 13 साल का था तब से उसकी शिव में आस्था है जिसके चलते वह पिछले 4 सालों से कावड़ लेकर आ रहा है। अपनी इस यात्रा के दौरान राजू सोमवार का व्रत रखकर पूरे नियम और कायदे से अपनी कावड़ लेकर आया। राजू भोले का कहना है कि मुस्लिम होने के बाद भी आज तक उसके परिवार या फिर समाज के किसी भी सदस्य ने उसे कावड़ लाने से नहीं रोका है।

राजू कावड़िए के मुताबकि मेरा नाम राजू है और मेरे पिता का नाम रशीद अहमद है वैसे हम जात से मुस्लिम लोहार है। मैं हर साल हरिद्वार से पुरा महादेव जाता हूं एवं यह मेरी चौथी कावड़ है। वहां से चलने से पहले पहले नहाता-धोता हूँ फिर जल भरने के बाद में धूपबत्ती करूंगा एवं जो दूध है उसे लेकर गंगा जी में चढ़ाऊंगा और इसे चढ़ाने के बाद में भोले के आगे हाथ जोड़कर अपना कावड़ उठा कर चलता हूँ। मैं सोमवार का व्रत रखता हूं। जब मैं 13 साल का था तब से भगवान शिव में मेरी आस्था है।

Tags:    

Similar News