Muzaffarnagar News: मंदिर में मूर्तियों पर खून से तिलक, ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- आस्था के साथ खिलवाड़

Muzaffarnagar News: ग्रामीण विकास शर्मा का कहना है कि "यह सुबह-सुबह उस समय पता चला जब हमारे यहां की महिलाएं मंदिर में पूजा करने आईं, यहां मंदिर के प्रांगण में खून था। किसी शरारती तत्व ने ये काम किया है, जिस तरह से इन मूर्तियों पर खून लगाया गया है।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-05-30 12:58 GMT

मंदिर में मूर्तियों पर खून से तिलक, ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- आस्था के साथ खिलवाड़: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में गुरुवार को दिन निकलते ही उस समय बखेड़ा खड़ा हो गया जब एक शिव मंदिर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने मूर्तियों पर खून से तिलक कर सनसनी फैल दी इस दौरान मंदिर प्रांगण में भी जगह-जगह खून के छीटे दिखाई पड़े।

घटना की सूचना पर जहां मंदिर प्रांगण में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई तो वहीं जानकारी मिलने पर आलाधिकारियों ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए मंदिर प्रांगण में लगे सीसीटीवी कैमरों को कब्जे में ले लिए है।

शिव मंदिर में खून के छीटें और मूर्तियों पर खून से तिलक

दरसअल, घटना चरथावल थाना क्षेत्र के रोहनी हर्ज़ीपुर गांव में स्थित शिव मंदिर की है, जहां बुधवार देर रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में स्थापित मूर्तियों पर खून से तिलक करते हुए सनसनी फैला दी इस दौरान मंदिर में जगह-जगह खून के छीटें भी पड़े हुए थे।

जानकारी के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि इस घटना को अंजाम किसी शरारती तत्व या फिर तांत्रिक क्रिया के चलते लिए दिया गया है। दिन निकलने पर जैसे ही ग्रामीण मंदिर में पहुंचे, तो बखेड़ा खड़ा हो गया देखते ही देखते मंदिर परिसर में ग्रामीणों का जहां जमावड़ा लग गया तो वहीं सूचना पर सीओ सदर राजू कुमार साहू पुलिस फोर्स के साथ फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को लेकर मौके पर पहुंचे और घटना की बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए मंदिर प्रांगण में लगे सीसीटीवी कैमरों को अपने कब्जे में ले लिया।

इस घटना के बारे में ग्रामीण विकास शर्मा का कहना है कि "यह सुबह-सुबह उस समय पता चला जब हमारे यहां की महिलाएं मंदिर में पूजा करने आईं, यहां मंदिर के प्रांगण में खून था। किसी शरारती तत्व ने ये काम किया है, जिस तरह से इन मूर्तियों पर खून लगाया गया है।

मामले की अधिक जानकारी देते हुए सीओ सदर राजू कुमार साहू ने बताया कि "थाना चरथावल क्षेत्र के ग्राम रोनी हर्जीपुर से ग्राम वासियों ने थाना चरथावल पर सूचना दी कि उनके गांव में रोनी हर्जीपुर से रास्ता भमेला की ओर जाता है वहां स्थापित शिव मंदिर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में लगे शीशे तोड़ दिए और वहां कुछ खून के छींटे भी पड़े हैं। एक मूर्ति पर तिलक लगा पड़ा है, इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे एवं ग्राम वासियों के साथ मंदिर का निरीक्षण किया, प्रथम दृष्टया मामला तांत्रिक कार्य से संबंधित लगता है।

सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है

बहरहाल, इस पूरे मामले की छानबीन के लिए जनपद से डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम आ चुकी है और पूरे मंदिर की छानबीन कर रही है, ग्राम वासियों से पूछताछ की जा रही है एवं गांव में जितने भी आने जाने वाले रास्तों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, उनको भी खंगाला जा रहा है और मौके पर फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है, वहीं तहरीर प्राप्त करके आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News