Muzaffarnagar News: शहीदों को मुख्यमंत्री की श्रद्धांजलि, रामपुर तिराहा कांड की मनाई गई 29 वीं बरसी

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में आज यानि 2 अक्टूबर को हर वर्ष की भांति रामपुर तिराहे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित केंद्रीय मंत्री, राज्यमंत्री, विधायक, अधिकारीगण एवं उत्तराखंड के आंदोलनकारी यहाँ बने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने पहुँचे।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2023-10-02 17:18 GMT

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का शहीदों को श्रद्धांजलि: Video- Newstrack

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में हुई दिल दहला देने वाली इस घटना को 29 वर्ष बीत गए लेकिन उत्तराखंड राज्य के लिये आंदोलन करते हुए पुलिस की गोलियों के शिकार हुए व महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार की इस घटना के पीड़ितों को आज भी इंसाफ नहीं मिला है व आज भी ये लोग इंसाफ की आस लगाए हुए हैं। आज रामपुर तिराहा कांड की 29 वीं बरसी मनाई गई।

मुजफ्फरनगर में आज यानि 2 अक्टूबर को हर वर्ष की भांति रामपुर तिराहे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित केंद्रीय मंत्री, राज्यमंत्री, विधायक, अधिकारीगण एवं उत्तराखंड के आंदोलनकारी यहाँ बने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने पहुँचे। जहाँ सीएम ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करते हुए शहीद आंदोलनकारियों को याद किया और शहीद स्मारक की परिक्रमा कर श्रदांजलि अर्पित की। सीएम के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल व उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष समेत कई विधायक व अन्य नेताओं ने भी श्रदासुमन अर्पित किये।

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर में हुई दिल दहला देने वाली इस घटना को 29 वर्ष बीत गए लेकिन उत्तराखंड राज्य के लिये आंदोलन करते हुए पुलिस की गोलियों के शिकार हुए व महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार की इस घटना के पीड़ितों को आज भी इंसाफ नहीं मिला है व आज भी ये लोग इंसाफ की आस लगाए हुए हैं। आज रामपुर तिराहा कांड की 29 वीं बरसी मनाई गई।

मुजफ्फरनगर पहुँचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जहाँ यूपी से अलग राज्य बनाने की मांग कर रहे लोग रामपुर तिराहे पर पुलिस की गोली का शिकार होकर शहीद हो गए थे उन्हें श्रदांजलि अर्पित की तो वहीं लाल बहादुर शास्त्री व महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये और लोगों को सम्बोधित किया। पुष्कर सिंह धामी ने मंच से अपनी सरकार द्वारा किये गए कार्यों को गिनाया। वहीं अगले वर्षों में उत्तराखण्ड को कैसे बेहतर बनाया जाएगा वो भी बताया। साथ ही कहा कि शहीद स्मारक को और भव्य बनाने के लिए और भी कार्य किया जायेगा।

Photo-Newstrack

निश्चित रूप से यह हमारे स्मरण में रहेंगे-

इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यह मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहा पर हमारा शहीदों का धाम है व यहां पर प्रत्येक वर्ष हम उनका स्मरण करते हैं जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान व प्राणों की आहुति दी एवं निश्चित रूप से यह हमारे स्मरण में रहेंगे, आने वाली पीढ़ी के स्मरण में रहेंगे और उनके सपनों का जो उत्तराखंड है उसको बनाएंगे और उनकी आशाओं एवं अपेक्षाओं के अनुरूप उत्तराखंड का निर्माण आगे बढ़ाएंगे, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य का सर्वाधिक विकास हो रहा है एवं पहले जो सूचना थी जितना भी कठिन काम होता था उन सब पर तेजी से कम हो रहा है और हमारे शहीद गण एवं आंदोलनकारी इसी दिशा में सोचते थे तो इसी दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं, शिथिलता जैसी कोई बात नहीं है। उत्तराखंड सरकार द्वारा हर तरफ से पैरवी हुई है एवं उत्तराखंड राज्य के जो आंदोलनकारी शहीद उनके सपने व सोच के अनुरूप हम काम कर रहे हैं।

पेंशन को बढ़ाने का काम भी हम लोगों ने किया है-

उत्तराखंड राज्य के अंदर जो आंदोलनकारी हैं उनकी पेंशन को बढ़ाने का काम भी हम लोगों ने किया है। वहीं एक समान पेंशन पर भी हम काम कर रहे हैं और राज्य के स्वास्थ्य संस्था साथ ही सभी प्रकार की सेवाएं देने के लिए हम लोग काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देखिए बड़ी संख्या में आज पूरी दुनिया के निवेशक भारत आना चाहते हैं एवं दुनिया के अंदर एक माहौल बना है व आने वाला जो अगला दशक है तो यह दशक भारत का दशक होने वाला है और उसके बाद जो लोगों का रुझान भारत की ओर बढ़ा है तो उत्तराखंड राज्य भी भारत का एक राज्य है और उत्तराखंड आने के लिए निवेशकों में बड़ा आकर्षण है और अभी 12500 करोड़ के हमारे करार हुए हैं साथ ही अन्य भी हमें बहुत सारे प्रस्ताव मिले हैं, एक कार्यक्रम अभी हमने लंदन में किया है।

इसके अलावा देश के अंदर भी हम दिल्ली में एक रोड शो करने वाले हैं एवं उसके बाद अहमदाबाद, मुंबई व बेंगलुरु में एवं विदेश सहित अन्य जगहों पर हमारा और जब 8 व 9 दिसम्बर को हमारा इन्वेस्टर सब्मिट का हमारा समारोह होगा उससे पहले हमारी योजना है की एक बड़ा निवेश ग्राउंडिंग यानि की केवल करार नहीं ग्राउंड पर उतर जाए तो उस पर हम काम कर रहे हैं, महिलाओं का हमारे प्रदेश में राज्य को चलाना हो या अन्य विभिन्न स्थान हो सभी पर महिलाओं का काम हो रहा है।

Tags:    

Similar News