राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस: झांसी में मुख्य अभियंता ने किया ये काम, करेंगे तारीफ

मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग संजय कुमार ने विश्व प्रदूषण नियंत्रण दिवस 2020 के अवसर पर हर्बल पौधा रोपण करते हुए कहा कि पर्यावरण के लिए वृक्षों का संरक्षण व संवर्धन की आवश्यकता है।

Update: 2020-12-02 14:43 GMT
राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस: झांसी में मुख्य अभियंता ने लगाये हर्बल पौधे

झाँसी: मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग संजय कुमार ने विश्व प्रदूषण नियंत्रण दिवस 2020 के अवसर पर हर्बल पौधा रोपण करते हुए कहा कि पर्यावरण के लिए वृक्षों का संरक्षण व संवर्धन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा है कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति संवेदनशील व सजग होकर पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने दायित्वों का निर्वहन करें ।समाज निर्माण तथा पर्यावरण प्रदूषण मुक्त भारत के निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति अपना अमूल्य योगदान दे।

ये भी पढ़ें: गाजीपुर में तेजस्वी: SP कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, BJP के दिग्गज भी पहुंचे

प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे...

मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण समय की प्रबल आवश्यकता है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के साथ ही साथ लोगों को इस विषय में जागरूक करें और अधिक से अधिक वृक्षारोपण करके प्रदूषण मुक्त भारत के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन तो करें ही, साथ साथ में समाज के निर्माण में भी अपना योगदान दें। इस अवसर पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया और अधिक से अधिक संख्या में हर्बल पौधों को लगाए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में हर्बल बाटिकाओं का निर्माण ,हर्बल रोडो का निर्माण, सिंगल यूज़ प्लास्टिक रोड का निर्माण, शहीदों के नाम पर सड़कें ,मेघावी छात्रों के नाम से सड़कें और खेल प्रतिभाओं के नाम पर सड़कें बनाकर जहां लोक निर्माण विभाग लोगों को आवागमन की सुविधाएं मुहैया करा रहा है वही छात्रों ,खिलाड़ियों व सैन्य बलो का उत्साहवर्धन भी कर रहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी के PWD की अनूठी पहल, हर्बल सड़क से सफर होगा सुहाना

हर्बल वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान अधिशासी अभियंता बीएल सिंह ने लोक निर्माण विभाग के मोंठ गेस्ट हाउस परिसर में हर्बल वृक्षारोपण किया। इसी क्रम में अधीक्षंण अभियंता अवधेश कुमार व अधिशासी अभियंता सुनील कुमार ने हर्बल वाटिका में वृक्षारोपण किया। इस मौके पर विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Tags:    

Similar News