Ghaziabad: पकड़ा गया स्पेशल 30 का गैंग, बीए और बीएससी पास युवक युवतियां गिरफ्तार

यूपी के गाजियाबाद में स्पेशल 30 ठगों का गैंग पकड़ा गया है, जिसमें मधुर आवाज वाली पढ़ी-लिखी युवतियां और युवक शामिल हैं।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-25 09:31 GMT

पकड़े गये आरोपी 

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में स्पेशल 30 ठगों का गैंग पकड़ा गया है, जिसमें मधुर आवाज वाली पढ़ी-लिखी युवतियां और युवक शामिल हैं। मुम्बई पुलिस और गाजियाबाद साइबर सेल (Ghaziabad Cyber ​​Cell) ने पॉलिसी मैच्योर कराने और लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 16 पुरुष और 14 युवतियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली से मुंबई तक जुड़े हैं युवक-युवतियों के तार

पता चला है कि इन आरोपियों ने अब तक सैकड़ों लोगों को शिकार बनाया है। ये लोगों को फोन करते थे और कहते थे कि आपकी पॉलिसी मैच्योर हो गई है। इसके लिए आपको ओटीपी भेजा जा रहा है। झांसे में लेकर यह पीड़ित से ओटीपी पूछ लेते थे और उस के माध्यम से बैंक खाते में रुपये निकाल लेते थे। स्पेशल 30 गैंग की यह करतूत लंबे समय से चली आ रही थी। देश की राजधानी से लेकर मुंबई के लोगों तक का डाटा इनके पास था।पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इन्होंने यह डाटा कहां से हासिल किया था।

युवतीयां लोगों को बातों के जाल में फंसाती थी

हैरत की बात यह है कि ठगी करने के लिए एक बार में एक सिम का ही इस्तेमाल किया जाता था। और उसके बाद सिम को तोड़ दिया जाता था। फर्जी एड्रेस पर इन्होंने सिम कार्ड कहां से लिए है, इसके बारे में भी पुलिस पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि लोगों को बातों में उलझाने के लिए युवतियों का इस्तेमाल किया जाता था।युवतियां अपनी मीठी बातों में लोगों को झांसे में फंसा लेती थी। और फिर पूरा ठगी का खेल होता था।

विदेशी लोगों को भी टारगेट किया गया था। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है, कि अब तक कितने विदेशी लोगों से इन्होंने ठगी की है। अब तक की ठगी के बारे में कहा जा रहा है कि करीब करोड़ों रुपए की ठगी इन्होंने देश की राजधानी से लेकर मुंबई तक के लोगों से की है। विदेशी लोगों से भी इन्होंने ठगी की वारदात अंजाम दी है। जिसकी कुल संख्या का पता लगाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News