Ghaziabad Crime News: नशे में धुत ट्रैफिक कॉन्स्टेबल पर तीन लड़कियों से अभद्रता का आरोप, वीडियो वायरल

ट्रैफिक पुलिस कर्मी को शराब पीकर ड्यूटी करने और तीन लड़कियों से अभद्रता करने के मामले में एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-07 19:15 GMT
नशे के हालत में पुलिस 

Ghaziabad News: ट्रैफिक पुलिस कर्मी को शराब पीकर ड्यूटी करने और तीन लड़कियों से अभद्रता करने के मामले में एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। मामले में विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस कर्मी का एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच करवाई गई और फिर शुरुआती जांच के बाद कॉन्स्टेबल पर कठोर कार्रवाई की गई है।


आरोपित पुलिस की फोटो जो सीसीटीवी कैमरा के द्वार कैद किया गया


ट्रैफिक पुलिस महकमे में हड़कंप

दरअसल ये पूरा मामला गाजियाबाद के डासना इलाके का है। जहां पर फ्लाईओवर के नीचे 2 दिन पहले एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में एक ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल को नशे में धुत हालत में देखा जा सकता था। वीडियो में ही लोग आरोप लगा रहे थे कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ऑटो में जा रही तीन लड़कियों के साथ बदसलूकी की। वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने मामले की जांच करवाई, और जांच में शुरुआती तौर पर आरोपी ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल योगेंद्र सिंह दोषी पाया गया है। जिस पर निलंबन की कार्रवाई के बाद विभागीय जांच और दंडात्मक कार्रवाई भी की जा रही है।

कॉन्स्टेबल की वजह से महकमा शर्मसार

ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल होने के बाद सवाल यह उठ रहा था, कि जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी खुद नशे में ड्यूटी देगा तो लोगों की जान रोड पर कैसे बच पाएगी। वहीं कई और सवाल भी मामले में उठ रहे थे। लेकिन एसएसपी की इस कार्रवाई से साफ है कि लापरवाही और काम में कमी को वह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते हैं। जिसकी वजह से एसएसपी ने तुरंत मामले में एक्शन लिया है। और यह एक्शन उन पुलिसकर्मियों के लिए एक उदाहरण है जो अपने काम पर ध्यान देने की बजाय लापरवाही करते हैं। पुलिस के इस प्रकार के रवैये से जनता में पुलिस के प्रति इमेज खराब हुई है। पुलिस लोगों के सुरक्षा के लिए काम करती है लेकिन इस प्रकार के वाकया से लोगों में पुलिस के प्रति एक प्रकार के असंतोष पनपता है। 

Tags:    

Similar News