मैं तुम्हारे इलाके का चौकी इंचार्ज हूं, मेरे घर मुफ्त में खाना भिजवाओ, इधर वायरल हुआ ऑडियो, उधर सस्पेंड हुए दरोगा

मामला कौशांबी थाने के इंचार्ज दरोगा विनोद कुमार से जुड़ा हुआ है। विनोद कुमार पर आरोप है कि वह पास के एक होटल से रोजाना खाना मंगवाते थे।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-12-01 16:59 GMT

दरोगा (फोटो- सांकेतिक)

Ghaziabad News: पुलिस की वर्दी पर एक बार फिर से दाग लगा है। कौशांबी थाने में तैनात एक दरोगा अपने परिवार के लिए मुफ्त में होटल से खाना मंगवाते था। ऐसा वह कई बार कर चुका था। होटल कर्मचारी ने दरोगा का ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया और उसे वायरल कर दिया। जिसके बाद दरोगा जी सस्पेंड हो गए। ऑडियो जमकर वायरल हो रहा है। विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

दरोगा जी परिवार के लिए चाहते थे मुक्त खाना

मामला कौशांबी थाने के इंचार्ज दरोगा विनोद कुमार से जुड़ा हुआ है। विनोद कुमार पर आरोप है कि वह पास के एक होटल से रोजाना खाना मंगवाते थे। उन्होंने एक होटल के कर्मचारी को कई बार दबाव बनाकर होटल से खाना मंगवाया था। हाल ही में होटल के कर्मचारी ने परेशान होकर ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया। ऑडियो में सुनाई देता है, कि होटल का कर्मचारी कई बार कहता है, कि दरोगा जी मैं डिस्काउंट दिलवा सकता हूं। 

मुफ्त में खाना नहीं भिजवा सकता। ऐसे में दरोगा जी हंसते हैं, और कहते हैं कि तुम्हें खाना भिजवाना पड़ेगा। क्योंकि मैं अपनी फैमिली के लिए खाना मंगवा रहा हूं। मैं इलाके का चौकी इंचार्ज हूं खाना तुम्हें मुफ्त में भिजवाना चाहिए।


यह ऑडियो वायरल हुआ जिसके बाद अधिकारियों ने एक्शन लिया और एसएसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया है। पूरे ऑडियो को सुनकर पता चलता है, कि दरोगाजी हंसते हुए होटल कर्मचारी पर दबाव बना रहे हैं। दरोगा को निलंबित करने के साथ-साथ एसएसपी ने विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

पुलिस ने जारी किया अधिकारिक स्टेटमेंट 

अवगत कराना है कि उप निरीक्षक ना0पु0 विनोद कुमार, चौकी प्रभारी कौशाम्बी थाना कौशाम्बी जनपद गाजियाबाद के विरुद्ध " दिनांक 01.12.21 को वायरल ऑडियो जिसमें इनके द्वारा होटल के कर्मचारी से खाने का ऑर्डर देने तथा ऑर्डर के एवज मे पैसे देने से मना करने " के आरोप संज्ञान में आए हैं । इनके द्वारा चौकी प्रभारी के पद पर नियुक्त रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग एवं कर्तव्यो के विपरित कार्य करने से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है ।

अत: उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद महोदय द्वारा उप निरीक्षक ना0पु0 विनोद कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इनके विरुद्ध विभागीय जाँच आसन्न की है।

Tags:    

Similar News