Jan Vishwas Yatra Ghaziabad: गाज़ियाबाद में किसानों ने किया बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के विरोध का एलान, धरने पर बैठे

Jan Vishwas Yatra Ghaziabad: गाजियाबाद में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा है। इस बीच किसानों ने बीजेपी की जन विश्वास यात्रा का विरोध करने का एलान कर दिया गया है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-25 09:07 GMT

किसान (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Jan Vishwas Yatra Ghaziabad: किसानों ने बीजेपी की जन विश्वास यात्रा (jan vishwas yatra bjp) का विरोध करने का एलान कर दिया गया है। मामला जमीन अधिग्रहण से जुड़ा हुआ है। किसानों का आरोप है कि सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पिछले 5 सालों से कोशिश कर रहे हैं, मगर बात नहीं पहुंची है। इसलिए जन विश्वास यात्रा का रोड किनारे बैठ कर विरोध कर रहे हैं। किसानों में महिलाएं भी शामिल हैं। किसानों का कहना है कि उनके साथ छह गांवों के किसान शामिल हैं।

बता दें आज गाजियाबाद में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra Ghaziabad) है। गाजियाबाद में 5 विधानसभा सीटें हैं, और सभी विधानसभा क्षेत्रों में जन विश्वास यात्रा पहुंचेगी। इसके चलते लोनी में भी तमाम तैयारियां की गई हैं। लेकिन लोनी के मंडोला गांव के किसान पिछले 5 साल से नाराज चल रहे हैं। उनका आरोप है कि मंडोला आवास योजना (mandola awas yojana) में उनकी जमीन अधिग्रहित की गई थी,मगर उचित मुआवजा नहीं दिया गया है। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश भी वह पिछले 5 साल से कर रहे हैं।

आरोप है कि सरकार तक उनकी बात नहीं पहुंची है। प्रशासन की तरफ से हर बार उन्हें आश्वासन दिया जाता है। लोनी विधानसभा क्षेत्र में जन विश्वास यात्रा के स्वागत के लिए तमाम तैयारियां की गई हैं। मगर इस बीच किसान दिल्ली सहारनपुर रोड के पास धरने पर बैठ गए हैं। किसानों का कहना है कि उनके साथ छह गांवों के किसान हैं। उन्होंने किसान सत्याग्रह आंदोलन की टोपी भी लगा ली है। जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

मंडोला गांव के किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसानों को समझाने की भी कोशिश की जा रही है। किसानों का कहना है कि वह अपना शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जाहिर करेंगे। हालांकि मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। जिन्होंने किसानों को समझाया है। किसानों में महिलाएं भी शामिल है।

डिप्टी सीएम मुरादनगर पहुंचे

इस जन आशीर्वाद यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मुरादनगर पहुंच चुके हैं। तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शाम करीब 6:00 बजे गाजियाबाद शहर की विधानसभा सीट के अंतर्गत आने वाले कालका गढ़ी चौक पर पहुंचेंगे,जहां से उनका एक रोड शो है। बीजेपी द्वारा गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों पर इसे चुनावी ताकत आजमाइश का नाम भी दिया जा रहा है। वही विपक्षी पार्टियों को किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने की वजह से मौका जरूर मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। पहले से ही जन विश्वास यात्रा के कई सियासी मायने जताया जा रहे हैं। और इस बीच किसानों का धरना निश्चित तौर पर सियासी आरोप प्रत्यारोप की वजह बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

Tags:    

Similar News