समय पर कार्यालय न पहुंचने वाले डाक्टरों पर होगी कार्रवाई: सुरेश खन्ना

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी डाॅक्टरों और कर्मचारियों से समय से कार्यालय पहुंचने का कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि जो भी डाक्टर एवं शिक्षक समय से नहीं पहुंचे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Update: 2019-08-30 16:27 GMT
UP: CM योगी के मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- सफाई और शुद्ध पेयजल हमारी सरकार की प्राथमिकता

लखनऊ: प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी डाॅक्टरों और कर्मचारियों से समय से कार्यालय पहुंचने का कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि जो भी डाक्टर एवं शिक्षक समय से नहीं पहुंचे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जबकि प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ. रजनीश दुबे ने कहा कि इंसेफिलाइटिस के प्रति सभी अधिकारी सचेत रहे, इसमे किसी भी तरह की लापरवाही न हो।

यह भी पढ़ें…जानिए क्यों पाक अपने ही पूर्वजों के हत्यारों पर रखता है मिसाइलों के नाम?

प्रदेश के जिला मेडिकल कालेजों के प्रधानाचार्यों के साथ शुक्रवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग कर समीक्षा कर रहे चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने सभी मेडिकल कालेजों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिये कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे लक्षित समय में पूरी मितव्ययिता के साथ पूरा करें।

यह भी पढ़ें…देशभर में मचा हड़कंप: PM मोदी के आदेश पर 150 जगहों पर CBI का छापा

खन्ना ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा से जुड़े सभी लोग बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा और अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान करें। समाज में डाॅक्टर को ईश्वर के रूप में देखा जाता है। लोगों के इस विश्वास को कायम रखें और अपने उत्कृष्ट कार्यों से इसे और मजबूत बनायें। उन्होंने कहा कि डाॅक्टर के लिए नैतिकता और संवेदनशीलता का होना सबसे आवश्यक है। इस बात पर सबसे ज्यादा फोकस किया जाए कि नैतिक मूल्यों का ह्मस न हो।

यह भी पढ़ें…PNB में मर्ज हुए OBC-UBI, अब 27 से 12 हो गए पब्लिक सेक्टर के बैंक

बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ रजनीश दुबे ने निर्देश दिये कि इन्सेफ्लाइटिस के प्रति सभी अधिकारी सचेत रहें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। विभाग द्वारा तय लक्ष्य को समय से पूरा करें और सभी निर्देशों को पालन करें। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। सभी प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि इस योजना के माध्यम से अधिक से अधिक गरीब और वंचित लोगों को लाभ मिले।

यह भी पढ़ें…सरकार का ऐलान : PNB का होगा विलय, जानें कौन इसमें है शामिल

उन्होंने कहा कि इस योजना का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कर इसके लाभ के बारे में लोगों को जागरूक किया जाये। इस दौरान फैकल्टी स्टेटस, आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरे गये पद और आउटसोर्सिंग एजेंसी का विवरण, आधारभूत सुविधाओं सहित फायर फाइटिंग के कार्यों तथा आवश्यक औषधि की उपलब्धता आदि की भी समीक्षा की गयी।

Tags:    

Similar News