कोरोना को मात देने की नई पहलः जुड़ें इस अभियान से, रहें स्वस्थ

आज जब हर कोई कोरोना महामारी से लड़ रहा है, जूझ रहा है, स्कार्ड संस्था (सोशल कलेक्टिव एक्शन फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट) ने "एक्सरसाइज इंडिया फिट इंडिया" नामक कैंपेन की शुरुआत की है।

Update: 2020-07-16 06:54 GMT

लखनऊ: आज जब हर कोई कोरोना महामारी से लड़ रहा है, जूझ रहा है, स्कार्ड संस्था (सोशल कलेक्टिव एक्शन फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट) ने "एक्सरसाइज इंडिया फिट इंडिया" नामक कैंपेन की शुरुआत की है। जिसके तहत सोशल मीडिया, वेबिनार, और कार्यशालाओं के तहत इस बात को पहुंचाने की कोशिश की जाएगी की अगर आप फिट हो तो आप कोरोना काल जैसे मुसीबत भरे समय को भी आसानी से झेल सकते हो।

ये भी पढ़ें:CM योगी ने कई जिलों के लिए बस स्टेशनों का उद्घाटन और शिलान्यास किया

स्कार्ड संस्था के अध्यक्ष डॉ विपिन अग्निहोत्री ने बताया ये

स्कार्ड संस्था के अध्यक्ष डॉ विपिन अग्निहोत्री के मुताबिक भले ही आज फिटनेस के प्रति लोगो मे जागरूकता बढ़ी हो पर अभी भी बहुत करने की गुंजाईश है खास कर जब हम बात करे आज के यंगस्टर्स की जो फिटनेस के बजाय अपना समय पब, लाउन्ज और रेस्टोरेंट मे बिताना ज़्यादा पसंद कर रहे है।

प्रख्यात समाजसेविका और इस कैंपेन की ब्रांड अम्बेस्डर डॉ सुकांक्षा आर्या इस कैंपेन से जुड़ कर काफी खुश है और उन्हें पूरी उम्मीद है की वह युवा को प्रेरित करने मे कामयाब होंगी। बकौल सुकांक्षा, जब तक युवा वर्ग खासकर महिलाये इस बात से रूबरू नहीं होंगी की बगैर फिटनेस के आज के युग मे सफलता पाना नामुमकिन है, तब तक भारत विकास के पथ पर अग्रसर नहीं हो सकता।

ये भी पढ़ें:किशोरों के लिए अच्छी खबरः यूपी बोर्ड का बड़ा फैसला, कम कर दिया सिलेबस

इस कैंपेन को शुरू करने से पहले डॉ विपिन अग्निहोत्री और डॉ सुकांक्षा आर्या ने 500 लोगो पर एक सर्वे किया जिसमे यह बात निकल कर सामने आयी थी की 75 फीसदी लोगो के लिए एक्सरसाइज करना सिर्फ एक दिखावा है क्यूंकि 68 फीसदी लोगो को एक्सरसाइज करने का सही तरीका ही नहीं मालूम।

कैंपेन के शुरूआती चरण मे डॉ विपिन और डॉ सुकांक्षा सोशल मीडिया मे एक्सरसाइज और फिटनेस के बेसिक वीडियोस डालेंगे और लोगो को इस बात का एहसास कराएँगे की एक अच्छी फिटनेस से वह अपनी शारीरिक और मानसिक स्तिथि मे कैसे सकारात्मकता ला सकते है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News