News Track ने की राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला से Exclusive बातचीत

मेरठ भराला कैंप कार्यालय कोरोना वायरस आपदा युद्ध स्लम फाउंडेशन झुग्गी झोपड़ी जीवन उत्थान मिशन द्वारा 18 वे दिन भी जरूरतमंद दर्जनों परिवारों को पंडित सुनील भराला अध्यक्ष/ राज्यमंत्री श्रम कल्याण परिषद उत्तर प्रदेश सरकार ने जरूरतमंद दर्जनों परिवारों को खाद्य सामग्री वितरण किया।

Update: 2020-04-11 10:43 GMT

मेरठ: एक तरफ जहां कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश जूझ रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे नेता भी हैं जो लगातार गरीबों की सेवा करने में जुटे हुए हैं हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित सुनील भराला की जो लगातार लॉकडाउन के बाद से ही गरीबों की सेवा करने में जुटे हुए हैं।

News Track के संवाददाता सादिक़ खान से राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला की Exclusive बातचीत आईये जानते हैं कि मंत्री सुनील भराला ने क्या कहा-

मेरठ भराला कैंप कार्यालय कोरोना वायरस आपदा युद्ध स्लम फाउंडेशन झुग्गी झोपड़ी जीवन उत्थान मिशन द्वारा 18 वे दिन भी जरूरतमंद दर्जनों परिवारों को पंडित सुनील भराला अध्यक्ष/ राज्यमंत्री श्रम कल्याण परिषद उत्तर प्रदेश सरकार ने जरूरतमंद दर्जनों परिवारों को खाद्य सामग्री वितरण किया।

Full View

55 लाख श्रमिकों के खातों में 1 हजार रुपये भेजा जायेगा

भराला ने खाद्य सामग्री वितरण करते हुए कहा कि माननीय योगी जी की सरकार कोरोनो वायरस आपदा से मजबूती के साथ पूरे उत्तर प्रदेश की जनता को साथ लेकर के इस युद्ध को जीतेंगे। सरकार ने निश्चित किया है कि प्रदेश में सभी को चिकित्सा सेवा मिलेगी सभी को भरपेट भोजन प्राप्त होगा। श्रमिकों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 55 लाख श्रमिकों के खातों में 1 हजार रुपये पर श्रमिक के रूप में भेजा जाएगा सिर्फ धैर्य और विवेक की आवश्यकता है।

क्योंकि श्रमिकों के पंजीयन को रिन्यूअल कराने में थोड़ा वक्त लगेगा परंतु आपदा का पैसा उनके खाते में भिजवाया जाएगा साथ ही साथ जो श्रमिक पंजीयन नहीं है उन श्रमिकों को भी भर पेट भोजन दिया जाएगा झुग्गी झोपड़ी बस्ती में रहने वाले परिवारों के लिए विशेष रूप से सरकार ने अपनी रसोई चलाई हुई है उन रसोई के माध्यम से भोजन उनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार ने उठाई हैं।

समाज का योगदान खूब मिल रहा

समाज की भी प्रशंसा करते हुए भराला ने कहा समाज का योगदान खूब मिल रहा है साथ में विश्व युद्ध में सेनापति के रूप में देश के चिकित्सक सफाई कर्मी पत्रकार बंधु पूरा बॉर्डर संभाले हुए हैं मैं तीनों वर्गों को हृदय से बधाई देता हूं निश्चित रूप से इस विश्व युद्ध को भारतवर्ष जीतेगा कोरोना हारेगा।

ये भी देखें: कोरोना पर काबू पाने के लिए ममता बनर्जी ने उठाया ये सख्त कदम, जानें इसके बारें में

साथ ही भराला ने कहा कि प्रदेश और देश में जांबाज पत्रकार बंधु, छायाकार बंधु जो अपनी जान पर खेलकर कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा पर जो अपना कार्य मेहनत परिश्रम के साथ निभा रहे हैं। आज इस युद्ध में वह भी हमारे सैनिक के रूप में है। मैं कहना चाहूंगा कि पत्रकार छायाकार बंधुओं को विशेष पैकेज सरकार को देना चाहिए और इन पर विशेष सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। साथ में प्रदेश और देश की जनता से एक अनुरोध करूंगा कि जिनको सैनिटाइजर प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं वो उसकी प्रतीक्षा में ना रहें।

सैनिटाइजर के स्थान पर साबुन और फिटकरी का करें इस्तेमाल

सैनिटाइजर के स्थान पर हाथ धोने के साबुन से या घरों में सभी के फिटकरी होती है फिटकरी के पानी में लगाकर के हाथ साफ करें सैनिटाइजर से भी अच्छी चीज है इसका उपयोग करना चाहिए और साथ में मास्क की प्रतीक्षा में रहना उचित नहीं है हमारी परंपरा उत्तर प्रदेश की जो कल्चर है अपना गमछा,फटका, तोलिया ,चादर मुंह पर लपेट कर रखें मास्क की कोई आवश्यकता नहीं है अन्यथा खर्चा करना और उसकी प्रतीक्षा में रहना निराधार है।

ये भी देखें: लॉकडाउन पर बड़ी खबर, जानिये क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

Tags:    

Similar News