CM Yogi Noida Visit: आज नोएडा में सीएम योगी करेंगे बड़ा ऐलान, करोड़ों रूपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

CM Yogi Noida Visit: सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को 6 लाख वर्ग फीट में फैले रोबोटिक मैनुफेक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन करेंगे। ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित इस यूनिट को एडवर्ब टेक्नोलॉजी ने बनाया है।

Update:2023-06-25 08:00 IST
CM Yogi Noida Visit (Photo - Social Media)

CM Yogi Noida Visit Today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार 25 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री आज नोएडावासियों को करोड़ों रूपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। सीएम योगी के इस बहुप्रतिक्षित दौरे की तैयारी काफी समय से चल रही थी। मुख्यमंत्री करीब 8 घंटे नोएडा बिताएंगे। इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

रोबोटिक मैनुफेक्चरिंग यूनिट का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली से सटा नोएडा यूपी के टेक सिटी के रूप में उभर रहा है। जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद से दिग्गज कंपनियां यहां बड़े पैमाने पर निवेश के लिए आकर्षित हो रही हैं। इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को 6 लाख वर्ग फीट में फैले रोबोटिक मैनुफेक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन करेंगे। ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित इस यूनिट को एडवर्ब टेक्नोलॉजी ने बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मैनुफेक्चरिंग यूनिट से प्रत्येक साल 50 हजार रोबोट का प्रोडक्शन होगा। जिसे दुनियाभर में निर्यात किया जाएगा। यहां बनने वाले रोबोट ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, नीदरलैंड, जापान और यूरोपीय देशों में सप्लाई किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री के अन्य कार्यक्रम

रोबोटिक मैनुफेक्चरिंग यूनिट के उद्घाटन के अलावा मुख्यमंत्री कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। सीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जिले के अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे, जिसमें विकास कार्यों का जायजा लिया जाएगा।

इन सबके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक भव्य जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यह रैली भारतीय जनता पार्टी के उस महाजनसंपर्क अभियान का हिस्सा है, जिसके तहत हर लोकसक्षा क्षेत्र में एक-एक जनसभा आयोजित कर मोदी सरकार द्वारा 9 साल में किए गए विकास कार्यों का बखान करना है।

नोएडा में लगाई धारा-144

सूबे के मुखिया के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में धारा-144 लगा दी है। इस दौरान शहर में प्राइवेट ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित रहेगा। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है। नोएडा के कुछ स्थानों पर सुबह 6 बजे से कार्यक्रम समाप्ति के एक घंटे बाद तक और ग्रेटर नोएडा में सुबह 11 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति के एक घंटे बाद तक यातायात पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

Tags:    

Similar News