एक बार फिर हथियार उठाने को हैं तैयार, बस सरकार दे इजाजत: रिटायर्ड सैनिक

पूर्व सैनिकों का यह भी कहना है कि अगर भारत सरकार उन्हें अनुमति दें तो वह पाकिस्तान और पाकिस्तान में छुपे आतंकवादियों के खिलाफ हथियार उठाने को तैयार है।

Update: 2019-03-17 10:36 GMT

शाहजहांपुर: एक बार फिर रिटायर्ड सैनिक और अधिकारी हथियार उठाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने एक खास कार्यक्रम किया। जिसमे पूर्व सैनिक और सेना के पूर्व अधिकारी शामिल हुए।

जिसमें पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद और सेना की हिम्मत पर आपसी चर्चा की। उन्होंने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का सबूत पूछने वालों को देशद्रोही बताया। पूर्व सैनिकों का कहना है कि अगर भारत सरकार चाहे तो वह एक बार फिर से आतंकवादियों के खिलाफ हथियार भरने को तैयार है।

ये भी पढ़ें— रायबरेली अमेठी के बदले कांग्रेस ने गठबंधन को दी ये सात सीटें

पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद यूपी के शाहजहांपुर में पूर्व सैनिकों और पूर्व सैन्य अधिकारियों ने भारत और पाकिस्तान के मौजूदा हालत पर एक खास चर्चा की। जिसमें सैनिकों की शहादत सेल्यूट किया गया। और पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक को भारत की हिम्मत बताया गया। पूर्व सैनिकों का कहना है कि जो लोग एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं उन्हें देशद्रोही की श्रेणी में रखना चाहिए। क्योंकि यह सवाल बेहद शर्मनाक है। भारत के पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक से भारत की हिम्मत जग जाहिर हुई है।

ये भी पढ़ें— ऐसी भी क्या जल्दबाजी थी ‘हुजूर’, ओवर एज युवाओं को भी बना दिया सिपाही!

पूर्व सैन्य अधिकारी कैप्टन पीके गुप्ता का कहना है कि चीन द्वारा अजहर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित ना करने पर पूर्व सैनिकों ने नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि चीन यहाँ पाकिस्तान तक ग्वादर में जो बंदरगाह तैयार कर रहा है। चीन को डर है कि अगर वह आतंकवादियों के खिलाफ गया तो आतंकवादी उनके सबसे बड़े इकोनॉमिक कॉरिडोर को निशाना बना सकते हैं। पूर्व सैनिकों का यह भी कहना है कि अगर भारत सरकार उन्हें अनुमति दें तो वह पाकिस्तान और पाकिस्तान में छुपे आतंकवादियों के खिलाफ हथियार उठाने को तैयार है।

ये भी पढ़ें— परंपरा के नाम पर आज भी यहां 14 की उम्र में ही तवायफ बना दी जाती हैं लड़कियां

Tags:    

Similar News