गाजियाबाद: बुक एक्सचेंज मेले का आयोजन, अभिभावकों मिली बड़ी राहत

विजयनगर इलाके में पेरेंट्स एसोसिएशन ने बुक एक्सचेंज मेले का आयोजन किया है। ये मेला 2 दिनों तक चलेगा।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Ashiki
Update:2021-04-10 22:48 IST

फोटो- सोशल मीडिया 

गाज़ियाबाद: कोरोना काल में आर्थिक मंदी से जूझ रहे स्कूली बच्चों के पेरेंट्स को आज गाजियाबाद में आयोजित किए गए एक मेले से बड़ी राहत मिली है। विजयनगर इलाके में पेरेंट्स एसोसिएशन ने बुक एक्सचेंज मेले का आयोजन किया है। ये मेला 2 दिनों तक चलेगा।दरअसल इस मेले में सभी अभिभावकों को इनवाइट किया गया है। पेरेंट्स यहां आ रहे हैं, और अपने बच्चों की पुरानी किताबें एक्सचेंज करके,नई क्लास की किताबें लेकर जा रहे हैं। खास बात ये है कि ये बुक एक्सचेंज निशुल्क हो रहा है।

कर्नल ने की तारीफ

पूरे जिले से यहां पर अभिभावक पहुंच रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि कोरोना काल में आई मंदी के बाद आर्थिक हालात ठीक नहीं है। ऐसे में नई क्लास की बुक्स यहां निशुल्क मिल जाने से काफी राहत मिली है।इस मौके पर गाजियाबाद आरडब्लूए से जुड़े हुए कर्नल टीपी त्यागी ने भी,पेरेंट्स एसोसिएशन की इस पहल पर उन्हें बधाई दी। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी भी इस बात को बताते हैं कि 1 साल में नई किताबों का खर्च काफी ज्यादा हो जाता है। एक अनुमान के मुताबिक एक प्राइवेट स्कूल में किताबों का खर्च करीब 8 हज़ार रुपये प्रति बच्चा होता है। मेले में बुक्स एक्सचेंज से इस खर्च को अभिभावकों को नहीं करना पड़ेगा,जिस से जेब पर थोड़ी राहत जरूर होगी।

घोषणा करके दी जा रही जानकारी

आपको यह भी बता दें कि इस बुक मेले के बारे में जानकारी गली-गली जाकर दी जा रही है। इसके लिए घोषणा करने वाली टीमें अलग-अलग इलाकों में कार्य कर रही हैं। जिससे लोगों को पता चल रहा है कि निशुल्क बुक एक्सचेंज विजय नगर में लगे मेले में हो सकती है। मेला रविवार को भी चलेगा।रविवार होने के चलते यहां पर शनिवार के मुकाबले अतिरिक्त भीड़ रह सकती है। जिसके लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं। और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को भी ध्यान में रखा जा रहा है।

Tags:    

Similar News