UP Election 2022: CM योगी ने बागपत में लिया कोविड अस्पताल का जायजा, बोले- बेहतर प्रबंधन से कोरोना काबू में

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने देश के सामने विकास का एक अच्छा मॉडल पेश किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2022-01-29 09:23 GMT

yogi adityanath baghpat

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने देश के सामने विकास का एक अच्छा मॉडल पेश किया है। मुख्यमंत्री  दौरान जिले के कोविड हॉस्पिटल पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया। 

योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के बेहतर काम की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का अच्छे से पालन कराया उसी का परिणाम है कि आज जिला अस्पताल में मिले तीन मरीज मिले हैं। सीएम ने कहा, कोरोना की तीसरी लहर से डरने व भागने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना वैक्सिनेशन की वजह से तीसरी लहर कमजोर पड़ी है। कोरोना से बचाव का सबसे कारगर शस्त्र अगर कुछ है तो वो वैक्सीन है।' ये बातें जिला अस्पताल निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से कही।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज जिले के बिराल गांव में मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री यहां बीजेपी उम्मीदवारों के लिए डोर-टू-डोर कैम्पेन करेंगे और वोट मांगेंगे। 

प्रधानमंत्री का मंत्र कारगर सिद्ध हुआ

सीएम योगी ने कहा, 'प्रधानमंत्री का जीवन और जीविका बचाने का मंत्र कारगर सिद्ध हुआ। कुछ लोग टीकाकरण को लेकर देशवासियों को गुमराह कर रहे थे, वही वैक्सीनेशन कोरोना की रफ़्तार को सफलतापूर्वक नियंत्रण करने में कारगर सिद्ध हुआ।' 

राज्य में 551 तो बागपत में ऑक्सीजन के 6 प्लांट लगे

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कोरोना की पहली लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया गया। जबकि, कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कुछ दिक्कतें पेश आई। इसके लिए 551 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। उन्होंने कहा, ऑक्सीजन के मामलों में उत्तर प्रदेश अब आत्मनिर्भर बन चुका है। बागपत जिले में ऑक्सीजन के छह प्लांट लगे हैं, जिससे यह जिला ऑक्सीजन के मामले में अब आत्मनिर्भर हो चुका है।' उन्होंने कहा, कि दुनिया भर के विशेषज्ञों ने तीसरी लहर आने की बात कही थी। हमने पहले ही बेहतर प्रबंधन के जरिये कोरोना की तीसरी लहर को नियंत्रित करने का प्रयास किया था।

ऐसे पाया कोरोना पर नियंत्रण

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 'प्रदेश भर में 72,000 निगरानी समितियों के सदस्यों ने घर-घर जाकर संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच की। साथ ही उन्हें चिन्हित किया। जिसके बाद समस्या का इलाज किया गया। इसी का परिणाम रहा कि अगस्त और सितंबर महीने में तीसरी लहर नहीं आई। दिसंबर में तीसरी लहर के लक्षण दिखाई देने लगे, जिसे अब नियंत्रित किया जा चुका है।' 

अगले 10 दिनों में होगा कोरोना पर नियंत्रण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि अगले 10 दिनों में कोरोना को नियंत्रित कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, कोरोना कि तीसरी लहर में केवल एक प्रतिशत लोग ही यूपी में अस्पतालों तक पहुंचे और भर्ती हुए।' सीएम बोले, बागपत जिले में केवल तीन मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। यह वैक्सीन का ही असर है कि करोना अब सामान्य स्थिति में आ गया है। देश की जनता इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त कर रही है। 

'खूब पढ़ना'

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीकू सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे। जिला अस्पताल में उन्होंने छह माह के एक बच्चे को काफी देर तक गोद में लेकर दुलारा और पुचकारा। सीएम योगी ने बच्चे के सिर पर काफी देर तक हाथ फेरा। फिर आशीर्वाद दिया। कहा,खूब पढ़ना।

Tags:    

Similar News