जुमे की नमाज को लेकर बिजनौर में अलर्ट, ड्रोन से रखी जा रही नजर, संवेदनशील जगहों पर SP का फ्लैग मार्च

बिजनौर में सभी मस्जिद के इर्द-गिर्द प्रशासन ड्रोन कैमरे से नजर रखे हुए है। बिजनौर में जुमे की नमाज़ शांति पूर्ण तरीके से हो इसके लिए प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है।

Update: 2022-06-10 08:42 GMT

Alert In Bijnor 

Bijnor News : जुमे की नमाज को लेकर बिजनौर जिले की पुलिस और प्रशासन आज (शुक्रवार) पूरी तरह अलर्ट पर है। जिले के एसपी ने भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च (Flag March) निकाला। बता दें कि, जुमे की नमाज को लेकर अपराधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। जिले में ड्रोन से मस्जिदों की छतों सहित अन्य जगहों की निगरानी की जा रही है। ड्रोन के जरिये देखा जा रहा है कि छतों पर ईंट-पत्थर तो जमा नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि, पिछले हफ्ते कानपुर में हुई हिंसा के बाद से ही पूरे प्रदेश में पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। कानपुर हिंसा भी जुमे की नमाज के बाद ही भड़की थी। इस कारण आज सभी मस्जिद के इर्द-गिर्द प्रशासन ड्रोन कैमरे से नजर रखे हुए है। बिजनौर में जुमे की नमाज़ शांति पूर्ण तरीके से हो इसके लिए प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। जिले की जामा मस्जिद पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

इलाके में फ्लैग मार्च, धर्मगुरुओं से अपील

कानपुर में पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की थी। इसी के मद्देनजर बिजनौर पुलिस आज अलर्ट पर है। आज एसपी बिजनौर डॉ. धर्मवीर सिंह (SP Bijnor Dr. Dharamveer Singh) ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ नगर में पैदल गस्त किया। उन्होंने जिले के नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा भी दिया। वहीं, माहौल खराब करने वालों पर सख्ती बरतने के भी आदेश दिए हैं। एसपी ने धर्मगुरुओं से भी शांति बनाए रखने की अपील की है।


alert in bijnor district, alert regarding friday prayer, monitore by drones, sp flag march, flag march in sensitive places, prophet muhammad issue, jume ki namaz

संवेदनशील जगहों पर पुलिस गस्त

बिजनौर पुलिस ने आज जुमे की नमाज से ठीक पहले अति संवेदनशील इलाकों में जगह-जगह सुरक्षा का जायजा लिया। इतना ही नहीं, पुलिस ने ड्रोन के जरिये जगह-जगह निगरानी भी रखी। वहीं, पुलिस अधिकारी का कहना है कि, कल जुमे की नमाज को देखते हुए थाना शहर कोतवाली इलाके के संवेदनशील और अति संवेदनशील जगहों पर पुलिस ने पैदल गस्त किया। ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि क़ानून व्यवस्था में दखल न दें। और न ही ऐसा प्रयास करें। अगर ऐसा करता कोई नजर आता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, अमन पसंद लोगों को पुलिस ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

Tags:    

Similar News