Bijnor News: राशिद अल्वी लाए प्रतिज्ञा यात्रा, बोला प्रदेश सरकार पर हमला

Bijnor News: प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya Yatra) में शामिल राशिद अल्वी (Rashid Alvi) ने बताया कि सहारनपुर (Saharanpur) से ही इस यात्रा को शुरू किया गया है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-26 09:46 GMT

बिजनौर: राशिद अल्वी लाए प्रतिज्ञा यात्रा, बोला प्रदेश सरकार पर हमला 

Bijnor News: आगामी विधानसभा चुनाव (Up Election 2022) को लेकर राजनीतिक पार्टियों द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए सभी पार्टी दल के नेता यात्रा निकालकर अपनी पार्टी के घोषणा पत्र (Ghoshna patr) का ऐलान करके मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) पार्टी के द्वारा सहारनपुर से शुरू होकर बरेली जाने वाली प्रतिज्ञा यात्रा आज बिजनौर पहुंची है। इस प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya yatra) में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी (Senior Congress leader Rashid Alvi) सहित कई नेता शामिल हुए। इस प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर बिजनौर पहुंचे राशिद अल्वी ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए बताया कि महंगाई से जनता परेशान है और प्रदेश सरकार द्वारा जगह जगह पर शिलान्यास करके अपने कामों का व्याख्यान किया जा रहा है।


राशिद अल्वी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला

बिजनौर जिले पहुंची प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya Yatra Reached Bijnor) आज जिले से नजीबाबाद होते हुए मुरादाबाद से बरेली के लिए प्रस्थान कर रही है। इस प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya Yatra) में शामिल राशिद अल्वी (Rashid Alvi) ने बताया कि सहारनपुर (Saharanpur) से ही इस यात्रा को शुरू किया गया है। राशिद अल्वी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने पर जहां कृषि कानून बिल (Krishi Kanun Bill) में सुधार करते हुए गन्ने का मूल्य 400 रुपये प्रति कुंतल व धान का मूल्य 2500 रुपया कुंतल किया जाएगा। वहीं महंगाई के मुद्दे को लेते हुए उन्होंने कहा कि लगातार बीजेपी सरकार में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में पेट्रोल (Petrol price) की कीमत प्रति बैरल 38 रुपये है। उसके बावजूद प्रदेश व केंद्र सरकारों द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टैक्स बढ़ाकर जनता को लूटने का काम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार एक तरफ सुरक्षा को लेकर भले ही लाख दावे कर रही है। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरीके से चौपट हो चुकी है। 

'रोज गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए जा रहे'

उधर महंगाई (mahangai) के मुद्दे को लेकर राशिद अल्वी ने कहा कि लगातार खाने के सामान सहित आए दिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। जिससे कि महिलाओं को अब घर भी चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने साफ तौर से कहा कि प्रियंका गांधी द्वारा छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए इस प्रतिज्ञा यात्रा में घोषणा की गई है कि सभी छात्राओं को सरकार आने पर स्मार्टफोन व इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी। प्रदेश सरकार को घेरते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार जनता के साथ झूठा वादा करने का काम किया जा रहा है। जमीनी हकीकत में कोविड काल से अब तक केवल महंगाई बढ़ी है। जिससे जनता काफी निराश है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News