Muzaffarnagar : संयुक्त किसान मोर्चे की पंचायत के बाद एक और पंचायत

Muzaffarnagar : 5 सितंबर की पंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन की ओर से एक संयुक्त पंचायत की गई थी।

Report :  Amit Kaliyan
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-25 16:30 GMT

 किसान पंचायत (फोटो- सोशल मीडिया)

Muzaffarnagar : 5 सितंबर की किसान पंचायत के बाद मुजफ्फरनगर की ऐतिहासिक धरती पर एक बार फिर किसानों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। 5 सितंबर की पंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन की ओर से एक संयुक्त पंचायत की गई थी। लेकिन संयुक्त किसान मोर्चे की पंचायत में किसानों की मुख्य समस्याओं को नहीं उठाए जाने से नाराज गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक और हिंद मजदूर किसान समिति द्वारा संयुक्त रुप से 26 सितंबर रविवार दोपहर मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में किसानों की मुख्य 7 सूत्रीय मांग को लेकर इस पंचायत का आगाज किया जा रहा है।

जिसमें किसान आयोग का गठन किया जाना, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना, शिक्षा और चिकित्सा फ्री किए जाने की मांग को लेकर 26 सितंबर को मुज़फ्फरनगर में पंचायत की जा रही है।

किसानों की समस्याओं का निदान

साथ ही गन्ने की फसल का उचित मूल्य और किसान बीमा योजना के अलावा आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल बर्बाद किए जाने को लेकर सरकार से इन सभी मुद्दों पर किसानों की समस्याओं से अवगत करा किसानों की समस्याओं का निदान किए जाने को लेकर इस पंचायत में मुद्दे उठाए जाएंगे।

साथ ही कृषि कानून में संशोधन को लेकर भी सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इस पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस पंचायत में मुख्य अतिथि के रूप में गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक और क्रांतिगुरु आचार्य चंद्र मोहन जी के साथ-साथ किसान नेता ठाकुर पूर्ण सिंह के अलावा कई किसान नेता मंच से किसानों की आवाज उठाएंगे।

शनिवार देर शाम से हजारो की संख्या में किसान ट्रेक्टर ट्रॉलियों से पंचायत स्थल पर पहुँचने शुरू हो गये है। ठाकुर पूरन सिंह आज शाम सैकड़ो ट्रेक्टर ट्रॉलियों के साथ किसानो की भारी भीड़ के साथ पंचायत स्थल पर पहुँच गए है। जानकारी के मुताबिक इस पंचायत में लगभग 20 हजार से ज्यादा किसानो के पहुँचने की कयास लगाए जा रहे है। पंचायत स्थल पर सभी तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। 

Tags:    

Similar News